logo-image

वीरेंद्र सहवाग का खुलासा, महाराज बाली के पुत्र अंगद से ली बल्लेबाजी की प्रेरणा

सहवाग भी अपने क्रिकेट करियर में बहुत ही कम फुटवर्क का इस्तेमाल करते थे और खड़ खड़े ही गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचा देते थे.

Updated on: 13 Apr 2020, 05:57 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने खुलासा किया है कि उन्होंने धारावाहिक रामायण से अगंद के पैर हिलाने वाले सीन की तस्वीर से अपनी बल्लेबाजी की प्रेरणा ली थी. सहवाग ने अंगद के पैर जमाने की दो तस्वीरों को ट्विटर पर शेयर किया है, जिसके कैप्शन में लिखा " जहां से मैंने अपनी बल्लेबाजी की प्रेरणा ली. पैर हिलाना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है. अंगद जी रॉक्स."

ये भी पढ़ें- अगले 2-3 साल तक आईपीएल खेल सकते हैं धोनी, लक्ष्मण ने माही के करियर को लेकर कही ये बड़ी बात

सहवाग भी अपने क्रिकेट करियर में बहुत ही कम फुटवर्क का इस्तेमाल करते थे और खड़ खड़े ही गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचा देते थे. पौराणिक कथा के अनुसार, ऐसा माना जाता है कि अंगद वानर सेना का हिस्सा थे और उन्होंने सीता को लंका से निकालने के लिए भगवान राम की मदद की थी.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी का बचा-खुचा करियर तबाह कर सकता है कोरोना वायरस, जानें क्या बोले गौतम गंभीर

भगवान राम युद्ध संधि के लिए अपने शांति दूत के रूप में अंगद को लंका भेजे थे, लेकिन रावण ने समझौता करने से मना कर दिया था और तो अंगद ने रावण की पूरी सभा को चुनौती दे डाली थी कि अगर कोई भी राक्षस मेरे पैर को हिला देगा तो श्रीराम की हार मान ली जाएगी. लेकिन ऐसा माना जाता कि कोई भी अंगद का पैर हिला नहीं पाए थे.