logo-image
लोकसभा चुनाव

Virender Sehwag : वीरेंद्र सहवाग को कोच ने लगाया था थप्पड़ ! सालों बाद ड्रेसिंग रूम से बाहर आई बात

Virender Sehwag : पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के वैसे तो आपने कई किस्से सुने होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के चलते उन्हें थप्पड़ भी खाना पड़ा था...

Updated on: 15 Jan 2024, 12:21 PM

नई दिल्ली:

Virender Sehwag : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग अपने वक्त के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक थे. ऐसा लगता था कि वह बाहर से ही सेट होकर आते हैं और मैदान पर आते ही वह बड़ी-बड़ी हिट्स लगाना शुरू कर देते थे. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि सहवाग इस चक्कर में अपने कोच से चाटा भी खा चुके हैं. बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने सालों पुराना किस्सा बताया है, जिसे सुनकर आपको भी हैरानी होगी...

Virender Sehwag को लगाता था थप्पड़

वीरेंद्र सहवाग भारत के सबसे ताबड़तोड़ बल्लेबाजों में से रहे हैं. दूसरी छोर पर खड़ा कप्तान भी अगर उन्हें धीमे खेलने के लिए कहता था, तो वह उन्हें भी नजरअंदाज करके भी अगली बॉल को हिट करके बाउंड्री बटोरा करते थे. कई बार ताबड़तोड़ बैटिंग करने के लिए सहवाग उल्टे-सीधे शॉट्स भी लगा दिया करते थे, जिसके चलते एक बार उन्हें तत्कालीन कोच जॉन राइट ने थप्पड़ भी जड़ा था. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने सालों बाद इसका खुलासा करते हुए कहा, "पूर्व भारतीय कोच जॉन राइट ने एक बार ओवल में वीरेंद्र सहवाग को गलत शॉट खेलने के लिए थप्पड़ लगा दिया था और धक्का दिया था." 

इस बारे में सहवाग भी कर चुके हैं बात

वीरेंद्र सहवाग ने कोच जॉन राइट के साथ हुई हाथा-पाई पर पहले बात कर चुके हैं. उन्होंने बताया था कि, "साल 2000 में कोच के साथ मेरी हाथा-पाई हो गई थी और उन्होंने मेरा कॉलर पकड़ लिया था, मुझे धक्का भी दे दिया था. तब मैं उस वक्त के टीम मैनेजर राजीव शुक्ला के पास गया और उनसे कहा कि ये मेरे साथ ऐसे कैसे कर सकता है. उन्होंने ये बातें कैप्टन सौरव गांगुली को बताईं. तब मैंने कहा कि जब तक जॉन राइट माफी नहीं मांगेगा, तब तक कोई समझौता तो नहीं होगा. फिर वो मेरे कमरे में आए और उन्होंने मुझसे खुद माफी भी मांगी थी."

ये भी पढ़ें : VIDEO : यशस्वी ने रन-आउट के लिए लगा दी रेस, फिर जो हुआ उसे देख नहीं रुकेगी हंसी...

सहवाग का शानदार रहा क्रिकेट करियर

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और उनके अनोखे अंदाज वाले ट्वीट फैंस को काफी पसंद आते हैं. अब यदि सहवाग के क्रिकटे करियर की बात करें, तो उन्होंने भारत के लिए 104 टेस्ट, 251 वनडे और 19 T20I मैच खेले, जिसमें उन्होंने क्रमश: 8586 टेस्ट, 8273 वनडे और 394 टी-20 इंटरनेशनल रन बनाए.

ये भी पढ़ें : विराट से गले मिलने के लिए फैन ने तोड़ी सिक्योरिटी, फिर जो हुआ, उसके लिए अब पछताएगा शख्स