logo-image

वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत को बल्‍लेबाजी के लिए दी यह नेक सलाह, आप भी जानें

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को पूर्व सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बल्‍लेबाजी में सुधार के लिए नेक सलाह दी है.

Updated on: 22 Aug 2019, 11:51 AM

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को पूर्व सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बल्‍लेबाजी में सुधार के लिए नेक सलाह दी है. पंत को लगातार टीम में मौका दिया जा रहा है, लेकिन अच्‍छी शुरुआत के बाद पारी को लंबा नहीं खींच पा रहे हैं. कप्‍तान विराट कोहली को भी ऋषभ पंत पर भरोसा है. अब अगर पंत वीरेंद्र सहवाग की राय पर अमल करते हैं तो इसका फायदा उन्‍हें मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें ः वीरेंद्र सहवाग ने पत्‍नी को लेकर लिख दी ऐसी बात कि सोशल मीडिया पर हो गई वायरल, जानें पूरा माजरा

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि ऋषभ पंत को शॉट सिलेक्‍शन पर काम करना चाहिए. सहवाग ने कहा है कि ऋषभ पंत सीमित ओवर के क्रिकेट में और भी बेहतर बल्‍लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन किस गेंद पर कौन सा शॉट खेलना चाहिए, इसको लेकर ध्‍यान रखने की जरूरत है. वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि ऋषभ पंत टेस्‍ट में अच्‍छा प्रदर्शन कर चुके हैं, लेकिन एक दिवसीय और T-20 में उन्‍हें सेटेल होने की जरूरत है. पंत अगर शॉट सिलेक्‍शन पर काम कर लेते हैं तो वे लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं. भारतीय टीम को एक दिवसीय और T-20 में नंबर चार के लिए एक भरोसेमंद बल्‍लेबाज की जरूरत है. इस नंबर पर ऋषभ पंत को कई बार मौके दिए गए, लेकिन वे उस मौके का फायदा नहीं उठा पाए. वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि इस नंबर पर अंबाती रायुडू और दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे को मौका मिल चुका है, सहवाग को लगता है कि आने वाले वक्‍त में महेंद्र सिंह धोनी इस नंबर पर बल्‍लेबाजी करते हुए दिखाई दें.

यह भी पढ़ें ः IND VS WI : यह जोड़ी भारतीय टीम की ओर से करेगी सलामी बल्‍लेबाजी

वीरेंद्र सहवाग से यह भी पूछा गया कि अजिंक्‍या रहाणे और रोहित शर्मा में से वे किसे चुनेंगे तो उन्‍होंने साफ कहा कि उनकी पहली पसंद रहाणे होंगे, लेकिन रोहित शर्मा और हनुमा विहारी की बात होगी तो उनकी पहली पसंद रोहित शर्मा होंगे. इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग ने हेड कोच बने रवि शास्‍त्री को इस पद पर आने के लिए बधाई और शुभकामनाएं भी दी. 21 साल के ऋषभ पंत इकलौते ऐसे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जिसने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट सेंचुरी जड़ी है.