logo-image

T20 World Cup : रोहित की बल्ले-बल्ले, कोहली की बड़ी टेंशन!

INDvsENG 2022 : भारतीय टीम ने कल हुए आखिरी वनडे मैच में इंग्लैंड की टीम को मात देकर इस श्रंखला पर 2-1 से कब्जा कर लिया और इसी के साथ टेस्ट और टी-20 के बाद वनडे सीरीज भारत ने अपनी जेब में डाल लिया.

Updated on: 18 Jul 2022, 08:13 AM

नई दिल्ली:

INDvsENG 2022 : भारतीय टीम ने कल हुए आखिरी वनडे मैच में इंग्लैंड की टीम को मात देकर इस श्रंखला पर 2-1 से कब्जा कर लिया और इसी के साथ टेस्ट और टी-20 के बाद वनडे सीरीज भारत ने अपनी जेब में डाल लिया. रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ हर जगह हो रही है. रोहित शर्मा को आखिरी टेस्ट मुकाबले में काफी ज्यादा मिस किया लेकिन जैसे ही वनडे सीरीज में वापस आए वही जोश और वही उम्मीद के अंदर टीम नजर आने लगी. कल के मैच में रोहित शर्मा का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा लेकिन एक और बड़ा खिलाड़ी है जिसका खेल सभी के रेडार पर आ चुका है और उसका नाम है विराट कोहली. कल आखिरी वनडे मैच में विराट कोहली फिर से ज्यादा खास कमाल नहीं कर सके. केवल 17 रन पर ही अपना विकेट फेंक कर पवेलियन लौट गए और इसी के बाद एक बार फिर बहस छिड़ गयी विराट कोहली के फॉर्म को लेकर. आप सभी के मन में यह सवाल भी होगा कि अब कोहली का क्या होगा. तो चलिए आपको बताते हैं विराट कोहली का क्रिकेट करियर अब किस बात पर निर्भर करता है.

इंग्लैंड की सीरीज के बाद भारत को वेस्टइंडीज की सीरीज खेलनी है और इसके बाद एशिया कप. एशिया कप के बाद भारत जाएगा T20 वर्ल्ड कप में ऐसे में बोर्ड को पता है कि बिना विराट कोहली के भारतीय टीम वर्ल्ड कप में जाती है तो यह अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारने के समान होगा. विराट जैसा अनुभव टीम इंडिया के खिलाड़ी के पास नहीं है. ऐसे में विराट कोहली को बाहर किया जाए ऐसा होना मुश्किल है. इसलिए उम्मीद है कि विराट कोहली T20 वर्ल्ड कप तक हमें टीम इंडिया के साथ नजर आएंगे. कई बार रोहित शर्मा भी विराट कोहली का कई बार पक्ष ले चुके हैं.

किंग कोहली से कल काफी ज्यादा उम्मीदें थी क्योंकि यह मैच इंग्लैंड दौरे का आखिरी मैच था. सभी फैंस और खुद रोहित उम्मीद कर रहे थे कि विराट कोहली का बल्ला अच्छा खासा चलेगा लेकिन वही विराट कोहली एक अच्छी शुरुआत मिलने के बाद 17 रन के योगदान पर आउट होकर चले गए. अब देखना यह दिलचस्प होगा कि किस तरीके से विराट कोहली वेस्टइंडीज टूर को अपने जीवन का टर्निंग प्वाइंट बनाते हैं.