News Nation Logo
Banner

T20 टीम में विराट ना ही रोहित, केवल एक भारतीय खिलाड़ी, जानिए किसने चुनी टीम

T20 क्रिकेट में इस वक्‍त दो भारतीय बल्‍लेबाजों का पूरी दुनिया में तहलका है. उसमें से एक तो हैं टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और दूसरे रोहित शर्मा. आप सोच सकते कि दुनिया की कोई टीम बने और उसमें इन दोनों को शामिल न किया जाए.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 May 2020, 10:58:23 AM
virat rohit

विराट कोहली रोहित शर्मा (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:  

T20 क्रिकेट में इस वक्‍त दो भारतीय बल्‍लेबाजों का पूरी दुनिया में तहलका है. उसमें से एक तो हैं टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और दूसरे हैं रोहित शर्मा. क्‍या आप सोच सकते कि भारत की ही नहीं बल्‍कि दुनिया की कोई टीम बने और उसमें इन दोनों को ही शामिल न किया जाए. जी हां, ऐसा हो गया है. टीम इंडिया के पू्र्व सलामी बल्‍लेबाज आकाश चोपड़ा ने एक टीम बनाई है, उसमें इन दोनों को ही जगह नहीं मिली है. इस टीम में एक ही भारतीय को रखा गया है, वह हैं तेज गेंदबाज और यार्कर किंग के नाम से दुनियाभर में मशहूर जसप्रीत बुमराह. 

यह भी पढ़ें ः ICC Ranking : भारत और पाकिस्‍तान का दुश्‍मन नंबर एक आस्‍ट्रेलिया, जानें क्‍यों

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपनी विश्व टी-20 एकादश चुनी है जिसमें सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह को जगह दी है. आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में न विराट कोहली को और न ही रोहित शर्मा को जगह दी है. आकाश चोपड़ा ने फेसबुक पर लिखा, हाल ही में मैंने वो देखा जो आईसीसी ने किया. उन्होंने प्रशंसकों से अपनी सर्वश्रेष्ठ टी-20 एकादश चुनने को कहा था, लेकिन इसके साथ एक शर्त रखी थी कि हर देश से सिर्फ एक खिलाड़ी होगा. यह काफी चुनौतीपूर्ण था. मैंने सोचा कि मैं अपनी टीम चुनूं. आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और इंग्लैंड के जोस बटलर को सलामी जोड़ी के रूप में चुना है. जोस बटलर को विकेटकीपर के रूप में भी चुना है. तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो को चुना गया है जबकि चार नंबर पर बाबर आजम को चुना है.

यह भी पढ़ें ः रात दो बजे छह घंटे की यात्रा कर दिल्‍ली पहुंचते थे ऋषभ पंत, जानिए उनके संघर्ष की कहानी

दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को पांचवें स्थान, जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को छठे नंबर रखा है. इसके बाद वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल और फिर अफगानिस्तान के राशिद खान, नेपाल के संदीप लामिछाने, बुमराह और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को चुना है. आकाश चोपड़ा ने लिखा, लोग सोच रहे होंगे कि मैंने शीर्ष चार में विराट कोहली और रोहित शर्मा को क्यों नहीं चुना. मैं उन्हें कहां जगह देता. मुझे उनके लिए जगह नहीं मिली क्योंकि मुझे भारत से एक ही खिलाड़ी चुनना था.

यह भी पढ़ें ः ऋषभ पंत बोले, दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने उन्‍हें दी है खेलने की पूरी आजादी, रिकी पाेटिंग के बारे में ये कहा

आपको बता दें कि आकाश चोपड़ा ने कई साल पहले टीम इंडिया के लिए खेला है और आईपीएल के भी शुरुआती सीजन में भी वे कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में थे, लेकिन ज्‍यादा अच्‍छा प्रदर्शन न कर पाने के कारण वे ज्‍यादा दिनों तक टीम के साथ नहीं रह सके. बाद में उन्‍होंने अपनी अलग राह चुनी और कमेंटेटर बन गए. वे लगातार कमेंट्री कर रहे हैं. पिछले दिनों आकाश चोपड़ा इस बात को लेकर भी चर्चा में आए थे, जब उन्‍होंने कहा था कि उन्‍हें लगता है कि एमएस धोनी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेल लिया है और वे अब टीम इंडिया में शायद ही वापस आएं. वहीं उन्‍होंने यह भी कहा था कि असली टीम इंडिया तो सौरव गांगुली ने बनाई थी, एमएस धोनी ने तो मलाई खाने का काम किया.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 02 May 2020, 10:58:23 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.