logo-image

फिर खामोश रहा विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला, चौथी बार हुए गोल्डन डक पर आउट

इससे पहले कोहली साल 2008 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ, 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ, 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ गोल्डन डक हुए थे.

Updated on: 19 Apr 2022, 10:11 PM

मुंबई:

Virat Kohli Golden Duck Out : आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला इस सीजन में खामोश नजर आ रहा है. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ मैच में कोहली गोल्डन डक (Golden Duck) पर आउट होकर क्रिकेट फैंस को फिर से निराश किया है. दुष्मंथा चमीरा (dushmantha chameera) ने पहले अनुज रावत (Anuj Rawat) को आउट किया. इसके बाद बल्लेबाज करने उतरे कोहली पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए. चमीरा ने कोहली को ऑफ स्टंप के बाहर गेंद फेंकी और विराट ने दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को बैकवर्ड प्वाइंट पर एक आसान कैच थमा दिया. आईपीएल के इतिहास में ऐसा चौथी बार हुआ है जब कोहली गोल्डन डक (Golden Duck) दर्ज किया.

यह भी पढ़ें : कमेंटेटर से लेकर T20 क्रिकेट में फिनिशर तक, ऐसे जिद्दी और जुनूनी हैं दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)


इससे पहले कोहली साल 2008 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ, 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ, 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ गोल्डन डक हुए थे. याद दिला दें कि 2017 में केकेआर (KKR) के खिलाफ उस मैच में बैंगलोर टीम मात्र 49 रन पर ऑलआउट हुई थी.
कोहली IPL के 15वें सीजन में भी बल्ले से संघर्ष कर रहे हैं. उम्मीद थी कि इस बार के आईपीएल में उऩका बल्ला पहले की तरह बोलेगा, लेकिन ऐसा नहीं देखने को मिल रहा है. इस आईपीएल में वह अभी तक अर्धशतक बनाने में नाकाम रहे हैं. उन्होंने मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ मैच में 48 रन बनाए थे. यह अबतक का उनका इस सीजन में सर्वाधिक स्कोर है. उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ सीजन के पहले मैच में नाबाद 41 रन बनाए थे, लेकिन इसके अलावा वह अन्य मैचों में 12,5,1 और 12 का स्कोर किया. कोहली ने लखनऊ के खिलाफ इस सीजन में पहली बार डक पर आउट हुए. 

IPL में विराट कोहली का गोल्डन डक 

-मुंबई इंडियंस के खिलाफ 2008 में (बॉलर- आशीष नेहरा)
-कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 2014 में (बॉलर- संदीप शर्मा)
-कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 2017 में (बॉलर- नाथन कूल्टर नाइल)
-लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 2022 में (बॉलर- दुष्मंता चमीरा)