logo-image

विराट कोहली के सामने आई नई मुसीबत, बच्चा या देश.. चुनना होगा कोई एक

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा जनवरी, 2021 की शुरुआत में विराट के बच्चे को जन्म दे सकती हैं. लेकिन विराट कोहली के लिए यहां एक अलग ही सिरदर्द खड़ा हो गया है.

Updated on: 29 Aug 2020, 01:29 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अगले साल जनवरी में पिता बनने वाले हैं. विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा प्रेगनेंट हैं. खुद कप्तान कोहली ने बीते गुरुवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ये खुशखबरी दी थी. विराट ने अनुष्का के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए बताया कि जनवरी, 2021 में वे दो से तीन हो जाएंगे. बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा जनवरी, 2021 की शुरुआत में विराट के बच्चे को जन्म दे सकती हैं. लेकिन विराट कोहली के लिए यहां एक अलग ही सिरदर्द खड़ा हो गया है. बता दें कि आईपीएल का 13वां सीजन खत्म होने के बाद विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, जहां उन्हें 4 टेस्ट मैचों की सीरीज और 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज भी खेलनी है. यह सीरीज जनवरी तक चलेगी और अनुष्का शर्मा की डिलीवरी भी जनवरी में ही होनी है. लिहाजा, सीरीज के आखिर में विराट कोहली की उपलब्धता पर सवाल खड़े होने लगे हैं. विराट कोहली पहली बार पिता बनेंगे, ऐसे में उनके सामने ये विचार करने का विषय होगा कि वे ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के साथ खेलते रहेंगे या फिर अनुष्का की डिलीवरी के समय उनके साथ रहेंगे और अपने पहले बच्चे का इस दुनिया में स्वागत करेंगे.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम का ऐलान

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा काफी लंबा होने वाला है. भारत को ऑस्ट्रेलिया में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज और 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज भी खेलनी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज की शुरुआत इसी साल 3 दिसंबर से शुरू होनी है और 12 जनवरी, 2021 से दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज शुरू हो जाएगी. जबकि टी20 सीरीज टेस्ट सीरीज से पहले ही शुरू हो सकती है. ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की उपलब्धता को लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि अनुष्का शर्मा जनवरी में विराट कोहली के पहले बच्चे को जन्म दे सकती हैं लेकिन कप्तान ऑस्ट्रेलिया जाएंगे. उन्होंने अपना नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि कप्तान टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उपलब्ध रहेंगे. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि विराट कोहली ने अभी तक इस बारे में कोई बात नहीं की है. अधिकारी ने कहा कि अनुष्का की डिलीवरी के समय विराट कोहली बीच में भी ऑस्ट्रेलिया दौरा छोड़ सकते हैं, जो पूर्ण रूप से उनके ऊपर निर्भर करता है.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का पहला अभ्यास मैच बारिश की भेंट चढ़ा

विराट कोहली ने बीते गुरुवार को अपने सभी फैंस के साथ ये खुशखबरी शेयर की थी कि वे जनवरी में पिता बन जाएंगे. जिसके बाद क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों, साथी खिलाड़ियों और उनके फैंस ने कपल को बधाई दी थी. इनके अलावा कपल को बॉलीवुड घराने से भी शुभकामनाएं मिलीं. बता दें कि विराट कोहली और अनुश्का शर्मा की शादी को 3 साल होने वाले हैं. विराट और अनुष्का ने एक लंबे और काफी उतार-चढ़ाव वाले रिलेशनशिप के बाद आखिरकार 11 दिसंबर, 2017 को शादी कर ली थी. अब ये कपल शादी के 3 साल बाद माता-पिता बनने जा रहे हैं. देखा जाए तो अनुष्का शर्मा की डिलीवरी के समय विराट कोहली के वापस भारत लौटने की उम्मीद ज्यादा है. खुद विराट कोहली और अनुष्का इस यादगार लम्हे को मिस नहीं करना चाहेंगे. बाकी पिता की तरह विराट कोहली की भी यही ख्वाहिश होगी कि वे अपने पहले बच्चे को जन्म के बाद अपनी गोद में लेकर प्यार और दुलार दें. बताते चलें कि टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अभी हाल ही में पिता बने हैं. हार्दिक की पत्नी नताशा ने जुलाई के अंत में उनके बेटे को जन्म दिया था.