logo-image

Virat Kohli : इस टीम के खिलाफ सीरीज नहीं खेलेंगे विराट कोहली, क्या टी20 और वनडे से लेना वाले हैं संन्यास?

Virat Kohli IND vs SA : विराट कोहली को लेकर अहम रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें बताया गया कि वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे.

Updated on: 29 Nov 2023, 12:56 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA, Virat Kohli : विराट कोहली हाल ही में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे. इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था, लेकिन अब पूर्व भारतीय कप्तान को लेकर चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. दरअसल रिपोर्टस में ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि विराट कोहली अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली व्हाइट बॉल सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. रिपोर्ट्स की मानें तो कोहली व्हाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक लेंगे और सिर्फ टेस्ट क्रिकेट के लिए मौजूद रहेंगे. 

‘इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली ने BCCI को इस बात की जानकारी दी है कि वो व्हाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक लेंगे. यानी की वह टी20 और वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे. हालांकि टेस्ट क्रिकेट के चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया दिसंबर में तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी, जिसकी शुरुआत 10 दिसंबर से टी20 सीरीज के साथ होगी. फिर 17 दिसंबर से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद 26 दिसंबर से 2 टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत होगी. 

यह भी पढ़ें: Team India : टीम इंडिया के फिर से हेड कोच बनेंगे राहुल द्रविड़! BCCI ने दिया ऑफर

एक सोर्स ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बताया, 'कोहली ने BCCI और सेलेक्टर्स को बता दिया है कि वो व्हाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक लेना चाहते हैं और तब वापसी करेंगे जब उन्हें व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलना होगा. फिलहाल उन्होंने BCCI को बता दिया है कि वो टेस्ट क्रिकेट के लिए उपलब्ध रहेंगे. इसका मतलब वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा होंगे.'

वर्ल्ड कप में जमकर चला कोहली का बल्ला

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली ने कई रिकॉर्ड्स को तोड़ा तो कई रिकॉर्ड्स को अपने नाम किया. वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे. कोहली ने 11 मैचों की 11 पारियों में 95.62 की औसत से 765 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 6 अर्धशतक निकले थे. 765 रनों के साथ कोहली ने वनडे वर्ल्ड कप के किसी भी एक एडिसन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया.