logo-image

कोहली (Virat Kohli) नहीं करेंगे कप्तानी! बर्मिंघम टेस्ट में कप्तानी को लेकर सस्पेंस बरकरार

टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा का कोविड टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है जिसके बाद उनको पहले टेस्ट मैच में खेलने को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

Updated on: 27 Jun 2022, 08:01 PM

बर्मिंघम:

Coach Rajkumar Sharma on Virat Kohli captaincy : विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Coach Rajkumar Sharma) ने सोमवार को कहा कि वह इस स्टार बल्लेबाज को फिर से टेस्ट मैचों में भारत की अगुवाई करते नहीं देखते हैं, भले ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंग्लैंड (England) के खिलाफ 1 जुलाई से शुरू होने वाले पांचवें टेस्ट में टीम का नेतृत्व करने के लिए उपलब्ध न हों. बर्मिंघम टेस्ट (Birmingham Test) के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के समय पर फिट नहीं होने की स्थिति में चयनकर्ता या भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) क्या सोच रहा है, इस पर जोर देते हुए राजकुमार शर्मा ने कहा कि उन्हें  कोहली को लेकर स्टैंड-इन कप्तान की भूमिका की उम्मीद नहीं है. गौरतलब है कि टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा का कोविड टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है जिसके बाद उनको पहले टेस्ट मैच में खेलने को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Ranji Trophy : मध्य प्रदेश की ऐतिहासिक जीत, मुंबई को 6 विकेट से हराकर जीता पहला रणजी ट्रॉफी खिताब

इस बीच बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार को घोषणा की कि रोहित की जगह मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. मयंक सोमवार को यूके के लिए रवाना हो गए हैं. जल्द ही उनका टेस्ट टीम के साथ जुड़ने की उम्मीद है. विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने खुलासा किया है कि बल्लेबाज किसी के दबाव में नहीं है. वह एक शानदार बल्लेबाज हैं, जहां भारत की जीत में योगदान देना उनके लिए महत्वपूर्ण है. राजकुमार ने एक साक्षात्कार में बताया, कोहली बिल्कुल भी दबाव में नहीं है. टीम में योगदान देना और भारत की जीत उनके लिए शतक बनाने से ज्यादा महत्वपूर्ण है. वह कभी रिकॉर्ड के पीछे नहीं भागते. बर्मिंघम टेस्ट के लिए नामित भारत के कप्तान रोहित शर्मा कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे, जहां वे क्वारंटीन में हैं. साथ ही कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच के लिए कप्तान के रूप में नियुक्त करने के बारे में सोशल मीडिया पर बहुत कुछ है.

विशेष रूप से, विराट (Virat Kohli) की कप्तानी में भारत पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रहा था, इससे पहले पांचवां और आखिरी टेस्ट कोविड-19 की बढ़ती लहर के कारण स्थगित कर दिया गया था. कोहली के अधिकांश प्रशंसक दिल्ली में जन्मे क्रिकेटर को इस दौरे पर एकमात्र टेस्ट के लिए टीम का नेतृत्व करते हुए देखना चाहते हैं. हालांकि, राजकुमार शर्मा ऐसा होता नहीं देख रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, उन्हें बर्खास्त या हटाया नहीं गया था, उन्होंने खुद कप्तानी छोड़ दी थी. इसलिए, मुझे नहीं लगता कि वे (Virat Kohli) फिर से नेतृत्व करेंगे. मुझे यकीन नहीं है कि चयनकर्ता या बीसीसीआई (BCCI) क्या फैसला करेगा? विराट एक टीम-मैन है और चाहते हैं कि भारत अच्छा करे और वे टीम में अपना योगदान दें, जहां मुझे लगता है कि कोहली बहुत अच्छा कर रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित टेस्ट एक जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाएगा.