logo-image

Virat kohli: क्या क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे कोहली!

विराट कोहली ने टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ दी है. पहले उन्होंने टी-20 की कप्तानी छोड़ी, फिर वनडे की कप्तानी भी बीसीसीआई ने ले ली. अब कोहली ने टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ दी है. इसे क्रिकेट छोड़ने का संकेत माना जा रहा है. 

Updated on: 15 Jan 2022, 11:13 PM

highlights

  • विराट ने छोड़ दी है टेस्ट फॉर्मेट से कप्तानी
  • इससे पहले वनडे से ले ली गई थी कमान
  • सोशल मीडिया पर कयासों का दौर जारी

नई दिल्ली :

Virat kohli retirement: विराट कोहली (Virat Kohli) का टेस्ट की कप्तानी से संन्यास लेना क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बना हुआ है. किसी को उम्मीद नहीं थी कि इस तरह अचानक विराट कोहली टेस्ट की कप्तानी छोड़ देंगे. इसी के साथ सोशल मीडिया पर यह भी सुगबुगाहट  है कि क्या विराट कोहली क्रिकेट भी छोड़ने वाले हैं. क्या वह बतौर खिलाड़ी भी संन्यास लेने वाले हैं. इस सुगबुगाहट की वजह है बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का बयान. 

इसे भी पढ़ेंः Big Breaking: विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट की कप्तानी

दरअसल, विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुल्का ने कहा कि हम विराट कोहली के फैसले का सम्मान करते हैं. उम्मीद है कि वह बतौर खिलाड़ी खेलते रहेंगे. जबकि विराट कोहली ने अपने ट्वीट में सिर्फ टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने की बात लिखी है. उन्होंने आगे बतौर खिलाड़ी खेलने या नहीं खेलने के बारे में कुछ नहीं कहा है. 

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान विराट कोहली ने घोषणा कर दी थी कि वह टी-20 फॉर्मेट में कप्तानी नहीं करेंगे. इसके पीछे उन्होंने अत्याधिक क्रिकेट के दबाव को कारण बताया था. इसके बाद कोहली ने आईपीएल टीम आरसीबी के भी कप्तानी छोड़ दी थी. भारत की दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले बीसीसीआई ने वनडे की कप्तानी भी विराट कोहली से ले ली. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया और विराट कोहली के पास केवल टेस्ट की कप्तानी रह गई थी. दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत को 2-1 से हार मिली. इसके अगले ही दिन विराट कोहली ने सनसनी फैलाते हुए टेस्ट टीम से कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी. यहां पर ये बात भी ध्यान देने वाली है कि जब विराट कोहली से वनडे की कप्तानी ली गई थी तो उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें इस बारे में पहले से कोई जानकारी नहीं दी गई और सिर्फ एक घंटे पहले बताया गया, जबकि बीसीसीआई के प्रसीडेंट सौरभ गांगुली का कहना था कि विराट को टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ते वक्त ही कहा गया था कि कप्तानी मत छोड़िए वरना वनडे की कप्तानी भी छोड़नी पड़ेगी. अब कप्तानी के तमाम विवाद के बाद विराट कोहली बतौर खिलाड़ी खेलते दिखते हैं या नहीं इस पर सबकी नजर है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू होनी है.