logo-image

Virat Kohli : फैमिली इमरजेंसी के चलते घर नहीं लौटे थे विराट कोहली, जानें क्या है पूरी सच्चाई

Virat Kohli Join Team India : विराट कोहली फैमिली इमरजेंसी के चलते घर लौट गए. यदि आपने भी इस खबर को सच माना था, तो आइए अब आपको इस ट्रिप के पीछे की सच्चाई बताते हैं...

Updated on: 24 Dec 2023, 08:21 AM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Join Team India : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया से वापस जुड़ गए हैं. हाल ही में खबर सामने आई थी कि विराट कोहली फैमिली इमरजेंसी के चलते घर लौट गए हैं. मगर, अब इस खबर की सच्चाई सामने आ गई है. असल में विराट किसी फैमिली इमरजेंसी के लिए नहीं गए थे, बल्कि ये एक प्लांड ट्रिप थी, जिसकी खबर कोहली ने पहले ही बीसीसीआई को दे रखी थी. हालांकि, अब वह वापस टीम के साथ जुड़ गए हैं.

झूठी थी फैमिली इमरजेंसी वाली खबर?

विराट कोहली को लेकर हाल ही में खबर आई थी कि उन्हें एक फैमिली इमरजेंसी के लिए अचानक घर लौटना पड़ा है. मगर, अब इस बात को साफ कर दिया गया है कि कोहली फैमिली इमरजेंसी के चलते नहीं बल्कि एक प्लान्ड ट्रिप पर लंदन गए थे. रिपोर्ट्स के अनुसार, BCCI अधिकारी ने बताया कि, "विराट कोहली इंस्ट्रा स्क्वाड मैच नहीं खेलने वाले थे. टीम मैनेजमेंट को उनके इस प्लान और शेड्यूल के बारे में जानकारी पहले से ही थी. कुछ भी ऐसा नहीं हुआ है, जिसके लिए वह रातों रात गए हो और ना ही कोई फैमिली इमरजेंसी थी. जिस खिलाड़ी के नाम की चर्चा है, वह विराट कोहली हैं. जब इस तरह की चीजों की बात आती है, तो उनकी हर चीज पहले से ही तय होती है. उनकी लंदन ट्रिप के बारे में पहले ही बता दिया गया था और प्लानिंग के साथ वह वहां गए थे."

ये भी पढ़ें : IND vs SA : सेंचुरियन टेस्ट से पहले पिच क्यूरेटर ने बताया कुछ ऐसा, फैंस का टूट जाएगा दिल

सेंचुरियन में शतक लगा चुके हैं विराट कोहली

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाने वाली है. पहला टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा, जो सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा. इस मैदान पर विराट कोहली ने आज तक 2 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम एक शतक भी है. जी हां, इस मैदान पर विराट ने 153 रन की शतकीय पारी खेली है. वहीं, 2 मैचों में उन्होंने 58.13 के औसत से 211 रन बनाए हैं. ऐसे में सेंचुरियन टेस्ट में एक बार फिर विराट के बल्ले से बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी. 

ये भी पढ़ें : Mitchell starc : तो 7 सालों से इस वजह से IPL नहीं खेल रहे थे मिचेल स्टार्क, खुद किया खुलासा