logo-image

विराट कोहली से बाबर आजम की तुलना पर क्‍या बोले पाकिस्‍तानी कोच मिस्‍बाह उल हक जानें यहां

पाकिस्तान की लिमिटेड ओवरों की टीम के कप्तान बाबर आजम की आए दिन तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से होती रहती है. अब पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने भी अपनी बात रखी है.

Updated on: 26 May 2020, 08:39 AM

New Delhi:

Virat Kohli Vs Babar Azam : पाकिस्तान की लिमिटेड ओवरों की टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की आए दिन तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से होती रहती है. अब पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने कहा है कि उनके मुताबिक, बाबर आजम में विराट कोहली, आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ जैसी क्लास है. मिस्बाह उल हक ने यूट्यूब चैनल क्रिकेटबाज पर कहा, मुझे तुलना पसंद नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि बाबर आजम इस समय विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और जो रूट की क्लास के बराबर हैं.

यह भी पढ़ें ः मोहम्‍मद शमी ने कोच रवि शास्‍त्री के लिए कूरियर से भेजी सेवाइयां, खीर और मटन बिरयानी, तो कोच ने दिया ये जवाब

पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने कहा, वह मानते हैं कि अगर आपको विराट कोहली से आगे जाना है तो आपको उससे ज्यादा मेहनत करनी होगी. कोच के मुताबिक 25 साल के बाबर आजम की सबसे अच्छी बात यह है कि वह सिर्फ टीम का हिस्सा नहीं होना चाहते बल्कि वह सर्वश्रेष्ठ बनना चाहते हैं. उन्होंने कहा, वह अपनी ही जोन में हैं. वह सिर्फ टीम में होना नहीं चाहते, वह सिर्फ पैसों के लिए खेलना नहीं चाहते. वह पाकिस्तान टीम के सबसे अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं. वह हमेशा अपने आप को विराट कोहली और स्‍टीव स्मिथ जैसे शीर्ष बल्लेबाजों के सामने रखते हैं. उन्होंने कहा, वह अपने काम पर पूरा ध्यान देता और अगर आप कोहली से बेहतर बनना चाहते हैं तो आपको अपने कौशल, फिटनेस और खेल पर उससे कड़ी मेहनत करनी होगी.

यह भी पढ़ें ः ICC के नए नियमों पर उठने लगे सवाल, तो क्‍या अब स्‍लिप भी नहीं लगाई जाएगी

बाबर आजम को पिछले साल अक्टूबर में आस्ट्रेलियाई सीरीज से पहले पाकिस्तान T20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था. अब उन्हें वनडे टीम की कमान भी सौंप दी गई है. मिसबाह ने कहा, हमने प्रयोग के तौर पर उन्हें टी20 कप्तान बनाया था. हम देखना चाहते थे कि वह इस चुनौती को कैसे स्वीकार करते हैं. हम सभी इस पर सहमत हैं कि उन्होंने बहुत अच्छी भूमिका निभाई और उसके साथ सबसे अच्छी बात यह है कि विश्व का शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल होने के कारण वह आगे बढ़कर नेतृत्व करता है. उन्होंने कहा, अगर आपके पास बाबर जैसा खिलाड़ी हो तो फिर बाकी टीम को प्रेरित करना आसान हो जाता है.

(एजेंसी इनपुट)