logo-image

..जब इस दिग्गज ने ईशान किशन से कहा था, कोई फील्डर नहीं है, लगा दो SIX

किशन ने अपने शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में गौरव कपूर के साथ बातचीत में इस घटना पर प्रकाश डाला. ईशान ने कहा, मैंने केएल राहुल के साथ ओपनिंग की. जब वह आउट हो गए तब कोहली भाई आए.

Updated on: 05 Apr 2022, 07:37 PM

मुंबई:

Ishan kishan 2022 : कड़ी मेहनत, बेहतर प्रशिक्षण और कठिन अभ्यास के बाद ईशान किशन (Ishan Kishan) 14 मार्च, 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे T20I के दौरान टीम के लिए पदार्पण करने पर भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने में सफल रहे थे. उन्होंने घरेलू क्रिकेट और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पर्याप्त रन बनाए थे. अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले मैच के दौरान उन्होंने 165 रनों का पीछा करते हुए केएल राहुल (KL Rahul) के साथ भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत की. टीम के लिए यह बड़ा झटका था जब राहुल (KL rahul) को पहले ही ओवर में वापस जाना  पड़ा. तत्कालीन कप्तान विराट कोहली (virat kohli) नंबर 3 पर खेलने आए और उन्होंने पहली गेंद से ही जोफ्रा आर्चर के खिलाफ हमले करने शुरू कर दिए. इस दौरान उन्होंने नवोदित खिलाड़ी ईशान किशन (Ishan kishan) के साथ एक सलाह साझा की.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 का Live प्रसारण बंद, क्रिकेट फैंस के लिए बड़ा झटका

किशन ने अपने शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में गौरव कपूर के साथ बातचीत में इस घटना पर प्रकाश डाला. ईशान ने कहा, मैंने केएल राहुल के साथ ओपनिंग की. जब वह आउट हो गए तब कोहली भाई आए. इसलिए जब मैं अपनी पहली गेंद का सामना कर रहा था तो वह वहां थे. पहली बात उसने मुझसे तब कही जब आर्चर गेंदबाजी कर रहा था. कोहली ने मुझसे कहा, 'देखो, वहां कोई क्षेत्ररक्षक नहीं है, उसे छक्का मारो. मैंने कहा, अच्छा, वह आर्चर है, लेकिन जिस तरह से उसने कहा, मुझे लगा कि वह सही था. मुझे आर्चर के खिलाफ आक्रामक होना चाहिए और पहली ही गेंद पर मैंने चौका मारा. मैं बस इसके बारे में खुश था. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहला बाउंड्री आर्चर के खिलाफ लगाया. ईशान (Ishan kishan) ने शानदार शुरुआत की क्योंकि उन्होंने अपने पहले मैच में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक पूरा किया और भारत को जीत की बुनियादी नींव डाली. 23 वर्षीय ने उसी साल श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण किया, जब भारत की एक नई टीम ने राहुल द्रविड़ और शिखर धवन के नेतृत्व में देश का दौरा किया.

मुंबई इंडियंस की ओर खेल रहे ईशान (Ishan Kishan)

ईशान (Ishan Kishan) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की ओर से खेल रहे हैं. इस सीजन में वह 15.25 करोड़ की अपनी बोली के बाद इस सीजन में सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में शामिल किए गए हैं. हालांकि इस सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अब तक दो मैच खेले हैं और दोनों हारे हैं, लेकिन ईशान किशन (Ishan Kishan) ने दोनों मैचों में अर्धशतक बनाने में सफल रहे हैं.