logo-image

IPL 2020 के बाद विराट कोहली जाएंगे आस्‍ट्रेलिया, अनुष्‍का बनेंगी मां

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अगले साल यानी जनवरी 2021 में पिता बनने वाले हैं. विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा इस वक्‍त प्रेगनेंट हैं. खुद विराट कोहली ने पिछले दिनों सोशल मीडिया अकाउंट पर ये खुशखबरी दी थी.

Updated on: 01 Sep 2020, 05:14 PM

New Delhi:

 Virushka : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अगले साल यानी जनवरी 2021 में पिता बनने वाले हैं. विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) इस वक्‍त प्रेगनेंट हैं. खुद विराट कोहली ने पिछले दिनों सोशल मीडिया अकाउंट पर ये खुशखबरी दी थी. उस पोस्‍ट में विराट ने अनुष्का के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए बताया था कि जनवरी 2021 में वे दो से तीन हो जाएंगे. यह खबर जब से सामने आई थी, उसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि क्‍या विराट कोहली फिर आस्‍ट्रेलिया दौरे पर नहीं जाएंगे. क्‍योंकि आईपीएल का 13वां सीजन (IPL 13) खत्म होने के बाद विराट कोहली की कप्‍तानी में टीम इंडिया आस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है, जहां उन्हें चार टेस्ट मैचों की सीरीज और 3-3 मैचों की वनडे और T20 सीरीज भी खेलनी है.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी और CSK के लिए Good News, सभी खिलाड़ी निगेटिव, अब मैदान पर...

यह सीरीज जनवरी तक चलेगी और अनुष्का शर्मा की डिलीवरी भी जनवरी में ही होनी है. इसलिए सीरीज के आखिर में विराट कोहली होंगे या नहीं यह सवाल उठाया जा रहा था. लेकिन अब करीब करीब साफ हो गया है विराट कोहली आस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे. इस बारे में आईपीएल में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की बेवसाइट पर बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि विराट कोहली दौरे के लिए उपलब्ध हैं. हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि यह अलग बात है कि वे दौरे को बीच में छोड़कर वापस भारत आ जाएं. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : UAE की तीन सरकारों के बीच फंसा IPL का शेड्यूल, जानिए अपडेट

आपको बता दें कि टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा काफी लंबा होने वाला है. भारत को ऑस्ट्रेलिया में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज और 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज भी खेलनी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज की शुरुआत इसी साल 3 दिसंबर से शुरू होनी है और 12 जनवरी, 2021 से दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज शुरू हो जाएगी. जबकि टी20 सीरीज टेस्ट सीरीज से पहले ही शुरू हो सकती है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की उपलब्धता को लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा था कि अनुष्का शर्मा जनवरी में विराट कोहली के पहले बच्चे को जन्म दे सकती हैं लेकिन कप्तान ऑस्ट्रेलिया जाएंगे. उन्होंने अपना नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया था कि कप्तान टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उपलब्ध रहेंगे. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि विराट कोहली ने अभी तक इस बारे में कोई बात नहीं की है. अधिकारी ने कहा कि अनुष्का की डिलीवरी के समय विराट कोहली बीच में भी ऑस्ट्रेलिया दौरा छोड़ सकते हैं, जो पूरी तरह से उनके ऊपर निर्भर करता है.

यह भी पढ़ें ः सुरेश रैना के भाई की भी मौत, बोले-जवाब जानने का हकदार हूं

विराट कोहली ने जब अपने सभी फैंस के साथ ये खुशखबरी शेयर की थी कि वे जनवरी में पिता बन जाएंगे. जिसके बाद क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों, साथी खिलाड़ियों और उनके फैंस ने कपल को बधाई दी थी. इनके अलावा कपल को बॉलीवुड घराने से भी शुभकामनाएं मिलीं. बता दें कि विराट कोहली और अनुश्का शर्मा की शादी को तीन साल होने वाले हैं. विराट और अनुष्का ने एक लंबे रिलेशनशिप के बाद आखिरकार 11 दिसंबर, 2017 को शादी कर ली थी. अब ये कपल शादी के 3 साल बाद माता-पिता बनने जा रहे हैं. देखा जाए तो अनुष्का शर्मा की डिलीवरी के समय विराट कोहली के वापस भारत लौटने की उम्मीद ज्यादा है. खुद विराट कोहली और अनुष्का इस यादगार लम्हे को मिस नहीं करना चाहेंगे.