logo-image

विराट कोहली को BCCI ने दिया था ये खास ऑफर, फिर भी नहीं माने

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के कहा कि ये उनका निजी फैसला है. लेकिन अब खुलासा हुआ है कि कोहली को कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद उनको एक खास ऑफर दिया गया था.

Updated on: 17 Jan 2022, 03:53 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट (Indian cricket) में इस वक्त हलचल मचा हुआ है. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से सीरीज गंवाने के बाद टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कप्तानी से भी हटने का फैसला लिया. कोहली के अचानक इस फैसले से उनके फैंस हैरान हैं. वहीं इस बात की भी चर्चा तेज हो गई है कि टेस्ट टीम का अगला कप्तान कौन होगा. कोहली के कप्तानी से हटने के ऐलान के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के कहा कि ये उनका निजी फैसला है. लेकिन अब खुलासा हुआ है कि कोहली को कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद उनको एक खास ऑफर दिया गया था.

मिली जानकारी के मुताबिक विराट कोहली (Virat Kohli) को बतौर कप्तान विदाई मैच खेलने का ऑफर दिया गया था. क्योंकि भारत की ओर से प्रारूप में उनका बतौर कप्तान 100वां मैच होना था. बीसीसीआई का मन था कि कोहली अपना 100वां टेस्ट बतौर कप्तान खेलें. लेकिन विराट कोहली ने बतौर कप्तान 100वां टेस्ट मैच खेलने से साफ इनकार कर दिया. 

यह भी पढ़ें: अगले टेस्‍ट कप्‍तान रोहित, पंत या कोई और, जानें दिग्गजों की राय

मीडिया रिपोर्ट की रिपोर्ट की मानें तो, एक सीनियर बीसीसीआई अधिकारी ने विराट कोहली (Vitat Kohli) को फोन किया था. विराट कोहली ने कहा कि एक मैच से कोई फर्क नहीं पड़ता. विराट कोहली 99 टेस्ट मुकाबलों की 168 पारियों में 7962 रन बनाए हैं. उनका बेस्ट रिकॉर्ड 254 रन नाबाद रहा है. विराट कोहली के बल्ले से टेस्ट में 27 शतक और 28 अर्धशतक निकला है.