logo-image

Fan Following के मामले में महेंद्र सिंह धोनी से काफी आगे निकले विराट कोहली, देखें आंकड़े

सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के इन दोनों योद्धाओं की फैन-फॉलोइंग की बात करें तो विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी के मुकाबले काफी आगे हैं. जिसकी एक खास वजह भी है.

Updated on: 16 Apr 2020, 12:56 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस का तांडव खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. दुनियाभर में कोविड-19 की वजह से हजारों लोगों की जान जा रही है. भारत में भी कोरोना का सितम बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 12 हजार से भी ज्यादा हो गई हैं, जबकि 400 से भी ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं. कोरोना की वजह से दुनियाभर में खेल गतिविधियों पर ब्रेक लगा हुआ है. 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन को भी अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है. ऐसे में आज हम आपको टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली की फैन फॉलोइंग के बारे में बताने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- VIDEO : शोएब अख्तर का सबसे तेज एक ओवर और परेशान हो गए थे रिकी पोंटिंग

सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के इन दोनों योद्धाओं की फैन-फॉलोइंग की बात करें तो विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी के मुकाबले काफी आगे हैं. जिसकी एक खास वजह भी है. विराट कोहली जहां सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं तो वहीं दूसरी ओर माही महीने-महीने बाद सोशल मीडिया पर कोई पोस्ट शेयर करते है. और यही सबसे बड़ी वजह है कि सोशल साइट्स पर विराट की तुलना में धोनी के बहुत ही कम फॉलोअर्स हैं. हालांकि, इस बात में कोई दो राय नहीं है कि माही की फैन फॉलोइंग विराट की फैन फॉलोइंग के मुकाबले काफी लॉयल और प्योर है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री ने रची थी जावेद मियांदाद को बाहर रखने की साजिश, बड़ा खुलासा

लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है. इससे पहले प्रधानमंत्री ने 14 अप्रैल तक के लिए ही पूरे देश में लॉकडाउन किया था. लॉकडाउन के बीच टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली लगातार सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर रहे हैं, लेकिन इस दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक भी पोस्ट शेयर नहीं किया है. इंस्टाग्राम की बात करें तो यहां विराट कोहली के कुल 5 करोड़ 43 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं तो वहीं धोनी के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या आधे से भी कम 2 करोड़ 23 लाख है.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली से नरम रवैये के मामले ने पकड़ा तूल, अब लक्ष्मण ने कही बड़ी बात

इंस्टाग्राम के बाद यदि दोनों के ट्विटर फॉलोअर्स की बात करें तो यहां विराट कोहली, माही से बहुत ही ज्यादा आगे हैं. ट्विटर पर विराट के 3 करोड़ 48 लाख फॉलोअर्स हैं तो वहीं दूसरी ओर धोनी के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या 78 लाख है.