News Nation Logo
Banner

ऋषभ पंत को लेकर रोहित शर्मा के साथ खड़े हुए विराट कोहली, बोले...

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दबाव और आलोचनाओं का शिकार युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का समर्थन किया है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा है कि टीम को उनकी काबिलियत पर पूरा भरोसा है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Dec 2019, 07:11:48 AM
रोहित शर्मा और विराट कोहली

रोहित शर्मा और विराट कोहली (Photo Credit: फाइल फोटो)

हैदराबाद:

India vs West Indies : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दबाव और आलोचनाओं का शिकार युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का समर्थन किया है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा है कि टीम को उनकी काबिलियत पर पूरा भरोसा है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा है कि टीम प्रबंधन पंत को पूरा समर्थन देगी. भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज (India West Indies T20 Series) खेलनी है जिसका पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्टेडियम में शुक्रवार को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः IND VS WI T20 : वेस्टइंडीज पर दबदबा कायम रखने उतरेगी टीम इंडिया

मैच की पूर्व संध्या पर विराट कोहली (Virat Kohli) ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम निश्चित तौर पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की काबिलियत में विश्वास रखते हैं. जैसा आप कहते हैं, यह खिलाड़ी की भी जिम्मेदारी होती है कि वह अच्छा करे, लेकिन हमारी जिम्मेदारी है कि हम उन्हें जरूरी समर्थन दें. उन्हें समर्थन मिलना चाहिए और अगर नहीं मिलता है तो यह अच्छा नहीं होगा. विराट कोहली ने ऋषभ पंत को लेकर टीम के उकप्तान रोहित शर्मा की बात का साथ देते हुए कहा, जैसा रोहित ने हाल ही में कहा था, उन्हें अकेला छोड़ने की जरूरत है. वह मैच विजेता खिलाड़ी हैं. एक बार वह लय में आ जाएंगे तो आप उनका अलग रूप देखेंगे. उन्हें यह कहकर अकेला नहीं छोड़ा जा सकता कि वह अच्छा नहीं कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः हिटमैन रोहित शर्मा बनेंगे टीम इंडिया के नए सिक्‍सर किंग, जानें कैसे

ऋषभ पंत ने जब से सीमित ओवरों में पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की जगह ली है वह अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. विकेटकीपिंग से लेकर बल्लेबाजी तक वह बच्चों जैसी गलतियां कर आलोचनाओं का शिकार होते आए हैं.

यह भी पढ़ें ः महेंद्र सिंह धोनी 18 मार्च को अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्‍टेडियम में खेल सकते हैं मैच

इसके साथ ही भारतीय कप्‍तान ने भारतीय टीम की T20 रैंकिंग पर उठे सवाल का भी जवाब दिया. कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इसके बारे में ज्यादा सोचा नहीं जा सकता है, क्योंकि हाल के समय में भारत ने अपनी मजबूत अंतिम एकादश को मैदान पर नहीं उतारा है. अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए भारत इस समय युवाओं को मौका दे रहा है और एक मजबूत पूल तैयार करने की कोशिश कर रहा है. कोहली ने कहा, हमें पहले बल्लेबाजी पर ध्यान देने और फिर कम स्कोर का बचाव करने पर ध्यान देने की जरूरत है. ये वे दो चीज हैं, जिसपर हमें वास्तव में ध्यान देने की जरूरत है. T-20 एक ऐसा प्रारूप है जिसमें आप वनडे और टेस्ट से ज्यादा प्रयोग कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः ओलंपिक में जीत चुके हैं दो गोल्‍ड मेडल, अब विराट कोहली की टीम से खेलना चाहते हैं आईपीएल

उन्होंने कहा, आप इस छोटे प्रारूप में युवाओं को ज्यादा मौके देना चाहते हैं. अब तक हमने अपने सबसे मजबूत अंतिम एकादश के साथ नहीं खेला है, इसलिए मेरा मानना है कि टी-20 रैंकिंग के बारे में ज्यादा सोचना सही नहीं है. कप्तान ने आगे कहा, हमारी मानसिकता अभी ऐसी है कि रैंकिंग के ऊपर ज्यादा ध्यान नहीं देंगे. अब हम टी-20 विश्व कप की तरफ बढ़ रहे हैं तो हमें अपनी सर्वश्रेष्ठ को मैदान पर उतारना होगा. उम्मीद है कि विश्व कप में जाने तक हम अपनी सबसे मजबूत अंतिम एकादश के साथ खेल रहे होंगे.

First Published : 06 Dec 2019, 07:11:48 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×