logo-image

Virat Kohli को सीक्रेट बात शेयर करना पड़ा भारी, BCCI ने दी वार्निंग

BCCI Warn Virat Kohli : पू्र्व कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा शेयर कर दिया है, जिसके चलते बीसीसीआई ने उन्हें वॉर्निंग दी है...

Updated on: 25 Aug 2023, 04:31 PM

नई दिल्ली:

BCCI Warn Virat Kohli : एशिया कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया को श्रीलंका के लिए रवाना होना है. मगर, इससे पहले पूरी भारतीय टीम 6 दिन के ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा ले रही है, जो अलूर में आयोजित किया गया है. जानकारी के अनुसार, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली का यो-यो टेस्ट हुआ और तीनों ने ही इसे क्लीयर कर लिया. मगर, इसके बाद विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा शेयर कर दिया, जो बीसीसीआई को बिलकुल रास नहीं आया और बोर्ड ने Virat Kohli सहित सभी खिलाड़ियों को वॉर्निंग दे डाली.

Virat Kohli ने क्या शेयर किया

विराट कोहली फिटनेस फ्रीक हैं और वह सोशल मीडिया पर अक्सर अपने वर्कआउट के वीडियोज भी शेयर करते रहते हैं. इसका मतलब साफ है कि वह अपनी फिटनेस फ्लॉन्ट करने का मौका नहीं छोड़ते. ऐसे में गुरुवार को उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर यो-यो टेस्ट के स्कोर को शेयर करते हुए लिखा- “खतरनाक कोन्स के बीच यो-यो टेस्ट को खत्म करने की खुशी.” साथ ही उन्होंने अपना यो-यो स्कोर भी बताया 17.2.... देखते ही देखते विराट की ये स्टोरी हर तरफ छा गई...

मगर, बीसीसीआई के अधिकारियों को इस तरह विराट कोहली द्वारा योयो स्कोर शेयर करना बिलकुल पसंद नहीं आया. खबरों की मानें, तो विराट द्वारा इस सीक्रेट जानकारी को शेयर करने के लगभग एक घंटे के अंदर ही इंडियन टीम मैनेजमेंट ने सभी भारतीय क्रिकेटर्स के लिए सख्त गाइडलाइंस जारी कीं. हालांकि, इन्हें मौखिक रूप से बताया गया. रिपोर्ट में बताया गया कि, इसके बाद बोर्ड के टॉप मैनेजमेंट ने खिलाड़ियों को यो-यो टेस्ट जैसी सीक्रेट जानकारियां शेयर ना करने की वॉर्निंग दी है.

विराट कोहली द्वारा इस सीक्रेट जानकारी को शेयर करने के बाद BCCI ने कहा, ऐसा करके आप अपने कॉन्ट्रैक्ट के उल्लंघन के दोषी भी बन सकते हैं. खिलाड़ियों को हमने मौखिक रूप से कहा है कि उन्हें ऐसे कॉन्फिडेंशियल मामलों की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नहीं शेयर करनी चाहिए. वह ट्रेनिंग की तस्वीरें शेयर कर सकते हैं लेकिन इसके स्कोर जैसी बातें साझा करना कॉन्ट्रैक्ट के उल्लंघन के दायरे में आ सकता है.