logo-image

टेस्ट मैच में इंग्लैंड से मिली हार के बाद जानें क्या बोले कप्तान कोहली

टेस्ट क्रिकेट की अहमियत पर उठ रहे संदेहों के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि यह उनका सबसे पसंदीदा क्रिकेट प्रारूप है।

Updated on: 05 Aug 2018, 07:03 PM

लंदन:

टेस्ट क्रिकेट की अहमियत पर उठ रहे संदेहों के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि यह उनका सबसे पसंदीदा क्रिकेट प्रारूप है। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। इस पर कोहली ने अपनी प्रतिक्रिया में यह बात कही।

वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली के साथ-साथ इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोए रूट ने भी टेस्ट क्रिकेट का समर्थन किया है।

कोहली ने कहा, 'यह शानदार है। यह मेरा सबसे पसंदीदा क्रिकेट प्रारूप है और क्रिकेट का सबसे बेहतरीन प्रारूप है। हमें निश्चित तौर पर टेस्ट क्रिकेट देखना पसंद है।'

कप्तान कोहली ने कहा, 'जो लोग टेस्ट क्रिकेट देख रहे हैं, उन्हें भी इस प्रारूप से इतना ही प्रेम होगा। वे इस खेल को समझते हैं और पांच दिन के इस खेल में उच्च स्तरीय प्रतिस्पर्धी टीमों के खिलाफ अपनी क्षमता का परीक्षण करने के लिए इससे बेहतर खेल और हो ही नहीं सकता। मैं आश्वस्त हूं कि हर क्रिकेट खिलाड़ी को टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद होगा।'

रूट ने कहा कि जो कोई भी कहता है कि टेस्ट क्रिकेट अब मर गया है, उन्हें इस खेल को रीपीट करते हुए देखना चाहिए।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी माइकल वॉन का कहना है कि वनडे क्रिकेट में आपको टेस्ट क्रिकेट जैसा माहौल नहीं मिलता।

और पढ़ेंः विराट ने स्टीव स्मिथ को ICC टेस्ट रैंकिंग में पछाड़कर हासिल की नंबर वन की कुर्सी