logo-image

विराट कोहली के ऊपर है बड़ी जिम्मेदारी, सपना करना है पूरा तो करना होगा ये काम

Kohli Team India : T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन से इतना तो साफ हो चुका है.

Updated on: 16 Nov 2022, 09:14 AM

highlights

  • कोहली के ऊपर है बड़ी जिम्मेदारी
  • भारत को नहीं करनी है फिर कोई गलती
  • रोहित दिख रहे हैं प्रेशर में

नई दिल्ली:

Kohli Team India : T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन से इतना तो साफ हो चुका है कि अभी टीम तैयार नहीं है किसी भी फॉर्मेट का वर्ल्ड कप जीतने के लिए. जिस तरीके से टीम इंडिया का प्रदर्शन रहा उसको देखकर यही लगता है कि सेमीफाइनल तक भी टीम को नहीं जाना चाहिए था. अब T20 वर्ल्ड कप एक बीता हुआ समय हो चुका है, भारतीय टीम को आगे देखना है और वह है 50 ओवर का वर्ल्ड कप. अगर शुरुआत अभी से नहीं की गई तो फिर से देर हो जाएगी. ऐसे में विराट कोहली के ऊपर एक बार हम सभी की नजर होगी कि किस तरीके से ये खिलाड़ी आगे निकल कर आता है.

विराट कोहली ही क्यों

विराट कोहली की बात हम इसलिए कर रहे हैं क्योंकि जब भी कोई बड़ी सीरीज की बात होती है तो विराट कोहली का उसमें एंकर रोल हमेशा रहता है. अगर आप T20 का वर्ल्ड कप देखेंगे तो विराट कोहली ने बल्लेबाजी में फ्रंट से लीड करते हुए सभी को दिखाई दिए हैं. इस समय रोहित शर्मा पर कप्तानी पर दबाव साफ दिखाई दे रहा है. इसलिए विराट कोहली की अहमियत टीम के अंदर ज्यादा हो जाती है कि किस तरीके से टीम को एकजुट रखने में सफल रहते हैं.

फिर से नहीं दोहरानी है गलती 

साल 2011 के बाद अगर भारत को यह विश्वकप अपने नाम करना है तो प्लानिंग अभी से बनानी होगी. जो गलती t20 विश्व कप में टीम ने की थी वह गलती नहीं दौरानी है. अपने 11 संभावित खिलाड़ी कम से कम 4 से 5 महीने पहले तय करने हैं और उनको भरपूर मौके देने हैं. हालांकि भारत के पास इस विश्वकप में 1 प्लस पॉइंट है कि वर्ल्ड कप भारत में हो रहा है. यहां का मौसम और यहां के मैदान को भारतीय खिलाड़ी बहुत ही अच्छे से जानते हैं. ऐसे में टीम इंडिया को अपना हर कदम फूंक-फूंक कर रखना होगा. जो बीत गया सो बीत गया लेकिन आने वाला समय फिर से खराब ना हो उसकी प्लानिंग करनी होगी.