logo-image

वनडे में 7 बार ओपनिंग कर चुके हैं रोहित-विराट, यहां देखें कैसे हैं आंकड़े

Rohit Sharma Virat Kohli Opening Records : आइए आपको बताते हैं की रोहित शर्मा और विराट कोहली के वनडे फॉर्मेट में ओपनिंग के आंकड़े क्या कहते हैं...

Updated on: 27 Sep 2023, 04:33 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma Virat Kohli Opening Records : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच राजकोट में तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान प्लेइंग इलेवन का खुलासा किया. जिसमें ये पता चलता है की आज यानि तीसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए विराट कोहली मैदान पर उतरेंगे. जी हां, लंबे वक्त बाद विराट और रोहित की जोड़ी वनडे फॉर्मेट में ओपनिंग करती नजर आएगी. तो आइए इससे पहले आपको बताते हैं की दोनों के ओपनिंग के आंकड़े क्या कहते हैं...

रोहित-विराट की ओपनिंग जोड़ी के आंकड़े

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने वनडे फॉर्मेट में आज तक 7 पारियों में ओपनिंग की है. इस दौरान उन्होंने 23.71 के औसत से 166 रन बनाए हैं. इस जोड़ी ने एक अर्धशतकीय पार्टनरशिप की थी. वहीं जानकारी के लिए बता दें, आखिरी बार रोहित और विराट ने वनडे में बांग्लादेश के खिलाफ 2022 में ओपनिंग की थी.

कप्तान ने क्यों लिया ये फैसला

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा जब टॉस के लिए मैदान पर आए, तो उन्होंने टीम में होने वाले बदलाव के बारे में बताया. साथ ही उन्होंने ईशान किशन को लेकर कहा कि, उन्हें वायरल फीवर है, इसलिए वह इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे. वहीं श्रेयस अय्यर भी अच्छी बल्लेबाजी करके आ रहे हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने विराट और रोहित की ओपनिंग जोड़ी के रूप में उतारने का निर्णय लिया है. इस फैसले से टीम को ईशान की कमी भी नहीं खलेगी और बैटिंग पोजीशन को एडजस्ट करने की सिरदर्दी भी कम हो गई.

बता दें, एशिया कप के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा को आराम दिया गया था. ऐसे में ये दोनों ही खिलाड़ी आज अपने फॉर्म को आजमाना चाहेंगे, क्योंकि 8 अक्टूबर को भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान का बिगुल बजाना है.

ये भी पढ़ें : मेडल जीतने के बाद उसे दातों में क्यों दबा लेते हैं खिलाड़ी? वजह है दिलचस्प

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.