logo-image

मैच के बाद विराट कोहली ने पंत और पांड्या के लिए ये क्या बोल दिया!

Virat Kohli in INDvsENG 2022 : पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के मास्टरक्लास और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हरफनमौला प्रदर्शन के बाद टीम के प्रयासों की सराहना की.

Updated on: 18 Jul 2022, 01:27 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli in INDvsENG 2022 : पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के मास्टरक्लास और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हरफनमौला प्रदर्शन के बाद टीम के प्रयासों की सराहना की. टीम ने रविवार को मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की. एक समय में भारतीय टीम 38 रन पर थी, जहां उन्होंने अपने तीन मुख्य खिलाड़ियों के विकेट खो दिए थे, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और कोहली (Virat Kohli) का विकेट शामिल था. तीन मुख्य खिलाड़ियों का विकेट गंवाने के बाद टीम के अन्य बल्लेबाजों ने सर्वश्रेष्ठ पारी खेली, जहां पांड्या ने पंत के साथ 115 गेंदों पर शानदार 133 रनों की साझेदारी की और खुद 55 गेदों पर 71 रन की पारी खेली.

यह भी पढ़ें - INDvsENG 2022 : बुमराह की चोट ने चमका दिया इस गेंदबाज का करियर!

कोहली ने सोशल मीडिया पर जीत का जश्न मनाते हुए टीम इंडिया के कैप्शन में लिखा, शानदार रन चेज और शानदार सीरीज. वहीं, मोहम्मद शमी ने भी तीसरे वनडे में भारतीय टीम को जीत के लिए बधाई दी। शमी ने कू ऐप पर कहा, टीम को बधाई. अच्छे खिलाड़ियों ने टी20, वनडे सीरीज जीती. वहीं, भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि पंत और पांड्या के बीच साझेदारी ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में वापसी करने में मदद की. इंग्लैंड 46वें ओवर में 259 रन पर सिमट गया और भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 42.1 ओवर में ही 2-1 से सीरीज जीत ली. पंत ने इस प्रक्रिया में अपना पहला एकदिवसीय शतक बनाकर भारत को जीत दिलाई.

यह भी पढ़ें - IND vs ENG 3rd ODI : हार्दिक ने वो काम कर दिखाया जो अभी तक कोई नहीं कर सका!

सीरीज की बात करें तो भारत ने पहला मुकाबला 10 विकेट से अपने नाम किया था. हालांकि दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने जबरदस्त पलटवार करते हुए 100 रन से भारतीय टीम को मात दी थी. फिर बात आ गई थी तीसरे मुकाबले पर यानी सीरीज डिसाइडर पर जो कि भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीतकर इंग्लैंड की टीम को टेस्ट और टी-20 के बाद वनडे सीरीज में भी मात दे दी.