News Nation Logo
Banner

विश्व एकादश के खिलाफ एशिया एकादश के लिए खेलेंगे विराट कोहली, ऋषभ पंत और मो. शमी

एशिया एकादश की टीम में बांग्लादेश के चार खिलाड़ी शामिल हैं जबकि पाकिस्तान के किसी खिलाड़ी को इसमें जगह नहीं मिली है.

Bhasha | Updated on: 25 Feb 2020, 05:44:00 PM
ऋषभ पंत

ऋषभ पंत (Photo Credit: https://twitter.com/BCCI)

ढाका:

भारतीय कप्तान विराट कोहली को मंगलवार को एशिया एकादश टीम में शामिल किया गया जो अगले महीने ढाका में बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजिबुर रहमान की जन्मशती समारोह के तौर पर होने वाली दो टी20 मैचों की श्रृंखला में फाफ डु प्लेसिस की अगुआई वाली विश्व एकादश के खिलाफ खेलेगी. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कोहली को एक मैच के लिए टीम में शामिल किया है लेकिन यह उनकी उपलब्धता पर निर्भर करेगा. बीसीसीआई ने हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं की है. इन मैचों का आयोजन 21 और 22 मार्च को किया जाएगा.

ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, शिखर धवन और मोहम्मद शमी के आने की संभावना

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल के हवाले से कहा, ‘‘हमें पहले ही भारत से चार नाम मिल गए हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने अब तक अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं लेकिन ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, शिखर धवन और मोहम्मद शमी के आने की संभावना है. उन्होंने कहा है कि लोकेश राहुल और विराट कोहली एक-एक मैच खेलेंगे लेकिन अभी यह तय नहीं हुआ है.’’

ये भी पढ़ें- BAN vs ZIM: बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को पारी और 106 रनों से हराया

बीसीबी चाहता है कि कोहली दोनों टी20 मैचों में हिस्सा लें लेकिन भारतीय टीम के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए यह तय नहीं है कि भारतीय कप्तान खुद को उपलब्ध रखेंगे या नहीं. बीसीसीआई के सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘‘कोहली का नाम भेजा गया है लेकिन खेलने का फैसला उसे स्वयं करना है और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ सलाह मशविरे के बाद वह फैसला करेगा.’’

न्यूजीलैंड दौरा खत्म होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम अभी न्यूजीलैंड दौरे पर दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेल रही है. न्यूजीलैंड दौरा खत्म होने के एक हफ्ते बाद भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगा जिसकी शुरुआत धर्मशाला में 12 मार्च को होगी. दूसरा मैच लखनऊ में 15 मार्च जबकि तीसरा कोलकाता में 18 मार्च को खेला जाएगा. आईपीएल भी 29 मार्च से शुरू हो रहा है. मैचों के लिए भारतीय खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में पूछने पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पिछले शुक्रवार को कहा था कि वह इस श्रृंखला के लिए चार से पांच खिलाड़ियों को भेज सकते हैं.

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम से बाहर रखे गए केएल राहुल, टीम इंडिया पर बरसे कपिल देव

डु प्लेसिस की अगुआई वाली विश्व एकादश में क्रिस गेल और कीरोन पोलार्ड जैसे अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं. एशिया एकादश की टीम में बांग्लादेश के चार खिलाड़ी शामिल हैं जबकि पाकिस्तान के किसी खिलाड़ी को इसमें जगह नहीं मिली है.

टीमें इस प्रकार हैं:

एशिया एकादश: लोकेश राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, तिसारा परेरा, लसिथ मलिंगा, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, मुस्तफिजुर रहमान, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास और संदीप लामिचाने.

विश्व एकादश: एलेक्स हेल्स, क्रिस गेल, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), निकोलस पूरन, ब्रेंडन टेलर, जानी बेयरस्टो, कीरोन पोलार्ड, आदिल राशिद, शेल्डन कोटरेल, लुंगी एनगिडी, एंड्रयू टाइ और मिशेल मैक्लेनाघन.

First Published : 25 Feb 2020, 05:44:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×