News Nation Logo

विराट कोहली नहीं, ये पाकिस्तानी बल्लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा की तरह बनना चाहता है, जानिए पूरी डिटेल

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के दीवाने और चाहने वाले भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर में हैं. आज युवा पीढ़ी के जो भी बल्लेबाज अपनी राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना चाहते हैं, वे विराट कोहली को ही अपना आदर्शन मानते हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 Mar 2020, 01:58:39 PM
virat rohit

विराट कोहली रोहित शर्मा (Photo Credit: IANS)

Lahore:  

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के दीवाने और चाहने वाले भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर में हैं. आज युवा पीढ़ी के जो भी बल्लेबाज अपनी राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना चाहते हैं, वे विराट कोहली को ही अपना आदर्शन मानते हैं. बात चाहे भारत की करें चाहे पूरी दुनिया की. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो विराट कोहली नहीं, बल्कि हिटमैन रोहित शर्मा की तरह बनना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें : कोरोना से जंग : आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के वेतन में होगी कटौती

बात उस पाकिस्तानी क्रिकेटर की बात करें, उससे पहले ये जान लीजिए कि विराट कोहली भले दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक हों, लेकिन कई ऐसे रिकार्ड हैं, जो केवल रोहित शर्मा की बना पाए हैं बात चाहे टी20 में शतक लगाने की हो या फिर वन डे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने की. अब बात पाकिस्तान के खिलाड़ी हैदर अली की.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : संभावनाओं और आशंकाओं का खेल, पल पल बदल रहे हालात, जानिए ताजा अपडेट

पाकिस्तान के युवा उभरते बल्लेबाज हैदर अली ने कहा है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा उनके आदर्श हैं और वह रोहित शर्मा के जैसा ही बल्लेबाजी करना चाहते हैं. क्रिकेट पाकिस्तान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें हैदर ने जमकर रोहित की तारीफ की है.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी की वापसी हुई तो केएल राहुल और ऋषभ पंत का क्या होगा, जानिए किसने उठाया ये बड़ा सवाल

19 साल के हैदर अली ने कहा, रोहित शर्मा मेरे आदर्श हैं. उनकी सबसे अच्छी बात यह है कि उनका स्ट्राइक रेट बहुत अच्छा है. मैं भी अपने खेल में यही चाहता हूं और उनके जैसे ही बल्लेबाजी करना चाहता हूं. हैदर अली ने हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी की ओर से खेलते हुए नौ मैचों में 239 रन बनाए थे. इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने हैदर की तुलना बाबर आजम और विराट कोहली से की थी.

यह भी पढ़ें : IPL में वापसी को तैयार थे MS Dhoni, लेकिन फिर क्या हुआ, जानिए क्या बोला ये बड़ा गेेंदबाज

इस पर हैदर अली ने कहा था कि वे चाहते हैं कि लोग उनकी तुलना हमवतन बाबर आजम से करे ना कि भारतीय कप्तान कोहली से. रमीज राजा ने कहा था, हैदर अली में बहुत प्रतिभा है और उसने पीएसएल के अपने पहले सीजन में खुद के लिए नाम कमाया है. हालांकि उन्हें अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाने की जरूरत है और बल्लेबाजी क्रम में उनका आदर्श स्थान तीसरे नंबर का है.

यह भी पढ़ें : पुरुष क्रिकेटर से तो बेहतर हैं महिला खिलाड़ी, मिताली राज और दीप्ति शर्मा ने दान की इतनी रकम

उन्होंने कहा था, हैदर अली को बाबर आजम और विराट कोहली के ध्ष्टिकोण का पालन करने की जरूरत है. इन दोनों की तरह इतना सुधार नहीं है, क्योंकि उनमें इतनी प्रतिभा है और मुख्य रूप से पारंपरिक शॉट्स पर निर्भर है. हैदर के पास बाबर और कोहली जैसी प्रतिभा है लेकिन उसे अपने खेल के प्रति जागरूकता लाने और लंबी पारी खेलने की जरूरत है.

First Published : 31 Mar 2020, 01:57:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.