logo-image

साल 2019 से विराट कोहली का बल्ला है शांत, नहीं लगाया अभी तक शतक

भारतीय कप्तान विराट कोहली को रन मशीन कहा जाता हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनका बल्ला लंबे समय से शांत है.

Updated on: 25 Feb 2021, 01:20 PM

highlights

  1. विराट कोहली ने आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट में सेंचुरी साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाई थी.
  2. भारत और इंग्लैंड के बीच पिंक बॉल टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ने पकड़ बना ली है.
  3.  पिंक बॉल टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली 27 रन बनाकर आउट हुए थे

नई दिल्ली :

भारतीय कप्तान विराट कोहली को रन मशीन कहा जाता हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनका बल्ला लंबे समय से शांत है. विराट कोहली ने आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट में सेंचुरी साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाई थी. उसके बाद से विराट कोहली टेस्ट में शतक लगाने में नाकाम रहे हैं. विराट कोहली ने साल 2019 के बाद से पांच मैच खेले और ये उनका ये छठा मुकाबला है. अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड का पिंक बॉल टेस्ट हो रहा है जिसमें विराट कोहली पहली पारी में 27 रनों पर आउट हो गए. वहीं चेन्नई में खेली गई चार पारियों में उन्होंने 11,72,0 और 62 रन बनाए थे. 

ये भी पढ़ें: IPL 2021: 14.25 करोड़ के मैक्सवेल फिर फ्लॉप, फैंस बोले RCB मांग सकता है REFUND

साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन में खेले गए पहले पिंक बॉल टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली ने शतक लगाया था. विराट कोहली ने 136 रनों की पारी खेली थी. इसी के साथ वो भारत की ओर से डेब्यू पिंक बॉल टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे. हालांकि उसके बाद विराट कोहली ने न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेला लेकिन वो शतक नहीं लगा पाए साथ ही सेंचुरी के करीब ही नहीं पहुंचे.

ये भी पढ़ें: INDvsENG : नॉट आउट के अंपायर के फैसले पर बेन स्‍टोक्‍स ने ये क्‍या किया 

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पिंक बॉल टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ने पकड़ बना ली है. इंग्लैंड ने टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी का फैसला किया था. इंग्लैंड की पूरी टीम 112 रनों पर ढेर हो गई जिसमें अक्षर पटेल ने छह विकेट, अश्विन ने तीन और अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे इशांत शर्मा ने एक विकेट अपने नाम किया. भारत पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट गंवा चुका है. रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाकर नाबाद है जबकि चेतेश्वर पुजारा खाता भी नहीं खोल पाए. अब देखना होगी क्या विराट कोहली पिंक बॉल टेस्ट की दूसरी पारी में शतक लगा पाते हैं या नहीं.