News Nation Logo
Banner

IND vs AUS: कंगारुओं पर कहर बनकर टूटते हैं किंग कोहली, किसी ने नहीं किया ऐसा

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 13 Sep 2022, 01:53:30 PM
Virat Kohli

Virat Kohli (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

IND vs AUS T20 Series: T20 World Cup से पहले भारत, ऑस्ट्रेलिया(India vs Australia) के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की घरेलू सीरीज खेलेगा. सोमवार को इस सीरीज के लिए बीसीसीआई(BCCI) ने टीम का ऐलान भी कर दिया है. रोहित शर्मा(Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम में जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) और हर्षल पटेल(Harshal Patel) की वापसी हुई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोदम्मद शमी भी गेंदबाजी करते नजर आएंगे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा खतरा विराट कोहली हैं. किंग कोहली का बल्ला ऑस्ट्रेलिया की हार गाथा लिखने में अकसर कामयाब रहता है. 

यह भी पढ़ें- एक साल में 8 कप्तान, BCCI के लिए अनसुलझी पहेली बनी भारतीय टीम!

'विराट' है कोहली का ये रिकॉर्ड!
विराट कोहली के बल्ले से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 718 रन निकले हैं. ये किसी भी टीम के खिलाफ एक खिलाड़ी के सबसे ज्यादा टी-20 रन हैं. विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक टी-20 स्कोर 90 रनों का है. विराट ने अपनी फॉर्म वापसी का ऐलान अफगानिस्तान के खिलाफ 61 गेंदों में 122 रनों की पारी खेलकर कर दिया है. विराट का बल्ला चलना भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया सीरीज ही नहीं बलकि टी-20 विश्व कप में भी काम आएगा.

यह भी पढ़ें- T20 WC 2007 वाली टीम का हिस्सा थे ये दो प्लेयर्स, 15 साल बाद फिर चमकाएंगे इंडिया की किस्मत!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी!
टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया अब तक 23 बार आमने सामने आ चुकी है. इन 23 मुकाबलों में 13 मैच भारत ने जीते हैं. जबकि 9 में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली, इसके अलावा एक मुकाबले का कोई नतीजा नहीं आया था. भारत के लिए टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जसप्रीत बुमराह सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं. उन्होंने कंगारुओं के खिलाफ 15 विकेट चटकाए हैं.

First Published : 13 Sep 2022, 01:53:30 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.