logo-image

कुपोषित बच्चों की मदद के लिए आगे विराट कोहली, दान की भारी राशि

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli ) अब कुपोषित बच्चों की मदद के लिए आगे आगे हैं. विराट कोहली ने सेनिटेशन ब्रांड वाइज के प्रचार से मिलने वाली राशि कुपोषित बच्चों की मदद के लिए दान करने का फैसला किया है.

Updated on: 17 Nov 2020, 04:11 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli ) अब कुपोषित बच्चों की मदद के लिए आगे आगे हैं. विराट कोहली ने सेनिटेशन ब्रांड वाइज के प्रचार से मिलने वाली राशि कुपोषित बच्चों की मदद के लिए दान करने का फैसला किया है. वाइज ने हाल ही में कोहली को अपना ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त किया था. कोहली की ओर से दान में दी जाने वाली राशि महाराष्ट्र के एक परोपकारी संगठन-राह फाउंडेशन को दी जाएगी, जो कुपोषित एवं वंचित वर्ग के बच्चों के उत्थान के लिए काम करता है.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली के बाद ये खिलाड़ी बन सकता है India का कप्तान, अभी से हुई भविष्यवाणी

इसपर विराट कोहली ने कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में हमें बहुत प्यार मिलता है. हमें नायकों की तरह पूजा जाता है लेकिन इस कठिन समय में कोविड-19 योद्धा हमारे सच्चे नायक हैं, जो दूसरों को बचाने के लिए अपना जीवन जोखिम में डाल रहे हैं. मैं वाइज के साथ जुड़ने पर बहुत प्रसन्न हूं, क्योंकि ये केवल विश्वस्तरीय उत्पाद नहीं हैं, जिनके निर्माण के समय कड़े दिशा-निर्देशों का पालन किया गया है, बल्कि मुझे सामाजिक कारणों के लिए योगदान देने का अवसर भी उपलब्ध कराया है. मैं वाइज के साथ जुड़कर बहुत उत्साहित महसूस कर रहा हूं, क्योंकि मैं एक ऐसी पहल से जुड़ रहा हूं जिसका उद्देश्य वाइज से मेरी आय के माध्यम से भारत में कुपोषण के विरूद्ध लड़ाई लड़ना है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: भारत के इन गेंदबाजों को प्रैक्टिस के लिए ऑस्ट्रेलिया भेजा गया

कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं और वो वहां वनडे एवं टी20 सीरीज में हिस्सा लेंगे. कोहली की अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा दिसम्बर में मां बनने वाली हैं और यही कारण है कि कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद पैटरनिटी लीव पर है. विराट कोहली एडिलेड में होने वाले पिंक बॉल टेस्ट में खेलने के बाद स्वदेश लौट आएंगे. ये भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला दिन-रात का टेस्ट होगा.