logo-image

विराट कोहली ने कर दिया इशारा, कौन बनेगा टीम इंडिया का अगला कप्‍तान 

Team India New Captain Rohit Sharma : टी20 विश्‍व कप 2021 में विराट कोहली अपना आखिरी मैच खेल रहे हैं. आज भारतीय टीम का आखिरी मैच है. भारत और नामीबिया के बीच मैच है.

Updated on: 08 Nov 2021, 08:05 PM

नई दिल्‍ली :

Team India New Captain Rohit Sharma : टी20 विश्‍व कप 2021 में विराट कोहली अपना आखिरी मैच खेल रहे हैं. आज भारतीय टीम का आखिरी मैच है. भारत और नामीबिया के बीच मैच है. विराट कोहली ने इस मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. अब तक खेले गए पांच मैचों में दो मैचों में टॉस जीता है. लेकिन इससे पहले शुरुआत के तीन मैचों में विराट कोहली ने टॉस हारकर हैट्रिक बनाई थी. भारत का पहला मैच पाकिस्‍तान से था, इसमें विराट कोहली टॉस हारे और मैच भी हार गए. इसके बाद न्‍यूजीलैंड वाले मैच में भी विराट कोहली टॉस हारे और मैच भी हार गए. तीसरा मैच अफगानिस्‍तान के बीच खेला गया, इसमें भी विराट कोहली टॉस हारे, लेकिन मैच जीत गए. इसके बाद भारत का चौथा मैच स्‍कॉटलैंड से खेला गया, इसमें भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने पहली बार टॉस जीता और मैच भी अपने नाम किया. इसके बाद ये लगातार दूसरी बार है, जब विराट कोहली टॉस जीते हैं. 

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा बनेंगे टीम इंडिया के अगले कप्‍तान! विराट कोहली और केएल राहुल....

विराट कोहली का टी20 में बतौर कप्‍तान ये आखिरी मैच है. इसके बाद टीम इंडिया को नया कप्‍तान मिलेगा. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि भारत का नया कप्‍तान कौन होगा. लेकिन टॉस के वक्‍त विराट कोहली ने इशारा कर दिया कि भारत का नया कप्‍तान कौन होगा. टॉस के वक्‍त विराट कोहली ने कहा कि भारत की कप्‍तानी करना सम्‍मान की बात है. मैंने अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन किया. मुझे जो मौका मिला, इसके लिए मैं आभारी हूं. उन्‍होंने ये भी कहा कि टीम को आगे ले जाने के लिए नए खिलाड़ियों का समय आ गया है. रोहित शर्मा आगे की ओर देख रहे हैं. भारतीय क्रिकेट अच्‍छे हाथों में है. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि रोहित शर्मा ही टीम इंडिया के अगले कप्‍तान होंगे. यानी माना जा सकता है कि बीसीसीआई और सेलेक्‍टर्स ने भीतर ही भीतर तय कर लिया है कि रोहित शर्मा कप्‍तान होंगे, बस इसका ऐलान करना बाकी है.

यह भी पढ़ें : IND vs NAM : टी20 में बतौर कप्‍तान विराट कोहली का आखिरी मैच, जानिए उनके आंकड़े 

पहले से ही संभावना जताई जा रही थी कि रोहित शर्मा ही टीम इंडिया के अगले कप्‍तान होंगे. भारत को इस विश्‍व कप के बाद अब न्‍यूजीलैंड के साथ अगली सीरीज खेलनी है. इसमें तीन टी20 मैच होंगे. इसका पहला मैच 17 नवंबर को होगा, ये मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम में खेला जाना है. माना जा रहा है कि कभी भी टीम इंडिया का ऐलान कर दिया जाएगा, जिसमें कई नए खिलाड़ी भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं.