logo-image

IND vs AFG : बेंगलुरु में जीरो पर आउट हुए विराट कोहली, 15 साल के T20I करियर में पहली बार हुआ ऐसा

Virat Kohli : विराट कोहली बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेल जा रहे अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में बिना खाता खोले ही अपना विकेट गंवा दिए. वह इस मैच में पहली ही गेंद पर आउट हो गए.

Updated on: 17 Jan 2024, 08:01 PM

नई दिल्ली:

IND vs AFG 3rd T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीसरा और आखिरी टी20 मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन भारत की पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ. टीम इंडिया ने महज 22 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. विराट कोहली और संजू सैमसन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. चिन्नास्वामी में 4 साल बाद टी20I मैच खेल रहे विराट कोहली भी इस मैच में फ्लॉप रहे हैं. इस मैच में विराट के साथ ऐसा कुछ हुआ है जो उनके करियर में पहले कभी नहीं हुआ था.

कोहली के T20I करियर में पहली बार हुआ कुछ ऐसा 

विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच में बिना खाता खोले ही आउट हुए. ये उनकी T20I करियर में 5वां मौका है जब वह खाता खोले आउट हो गए. इसके अलावा यह कोहली की T20I करियर में पहला बार ऐसा हुआ है कि वह गोल्डन डक पर आउट हुए हैं. यानी विराट कोहली T20I करियर में पहली बार पहली ही गेंद पर आउट हुए हैं.

एम चिन्नास्वामी में विराट का खराब रिकॉर्ड बरारार

बेंललुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में विराट कोहली ने कई यादगार पारियां खेली हैं, लेकिन टी20 इंटरनेशनल में यहां वह कुछ खास नहीं कर पाए हैं. चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोहली ने अबतक कुल 5 टी20I मैच खेले हैं. इन मैचों में विराट ने 29.00 की औसत से 116 रन ही बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक बार ही 50 का आंकड़ा छूआ है. 

संजू सैमसन भी जीरो पर आउट

संजू सैमसन ने एक बार फिर बड़े मौके को गंवा दिया है. उन्हें इस सीरीज में पहली बार प्लेइंग 11 में शामिल किया गया, लेकिन वह भी गोल्डन डक पर आउट हुए. वहीं, यशस्वी जयसवाल भी कुछ खास नहीं कर सके. वह 6 गेंदों पर 4 रन की पारी ही खेल सके. भारत ने 22 गेंदों पर ही 4 विकेट गंवा दिए थ, लेकिन इस वक्त रोहित शर्मा और रिंकू सिंह धमाल मचा रहे है. रोहित 46 और रिंकू 30 रन बनाकर खेल रहे हैं.