logo-image

Virat Kohli Instagram Charge : इंस्टाग्राम से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय हैं कोहली, टॉप पर रोनाल्डो

Virat Kohli Instagram Income: इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई के मामले में फुटबॉल के महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो टॉप पर हैं, उनके बाद उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वी लियोनेल मेसी हैं. जबकि विराट कोहली 14वें स्थान पर हैं.

Updated on: 11 Aug 2023, 03:07 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Instagram Per Post Charge: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली मैदान पर जितना पॉपुलर हैं उतना ही वह अपने फैंस के बीच भी हैं. इंस्टाग्राम पर उनकी ब्रांड वैल्यू लगातार बढ़ती ही जा रही है. बता दें कि विराट कोहली इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय हैं. हूपर HQ ने 2023 की इंस्टाग्राम रिच लिस्ट जारी की है. इसके मुताबिक, विराट एक इंस्टाग्राम पोस्ट (Virat Kohli Instagram Post Charge) का 1,384,000 डॉलर (करीब 11.45 करोड़ रुपए) चार्ज करते हैं. 

इस लिस्ट में स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Ronaldo Instagram Per Post Charge) टॉप पर हैं. उनके बाद दिग्गज लियोनेल मेसी हैं. रोनाल्डो की बात है, तो उन्होंने एक पोस्ट से 3.23 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 26.75 करोड़ रुपये कमाई की है. वहीं मेसी ने एक पोस्ट के लिए 2.56 मिलियन अमरीकी डालर का यानी की 21.49 करोड़ रुपये चार्ज की है.

यह भी पढ़ें: Asia Cup History: जिद और गुस्से से शुरू हुआ था एशिया कप, भारत को मिला था पाकिस्तान का साथ

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट से सबसे ज्यादा कमाने वाले भारतीय ही नहीं, बल्कि एशियाई भी हैं. विराट कोहली विश्व स्तर पर टॉप 20 की लिस्ट में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय हैं. इस समय प्लेटफॉर्म पर उनके 256 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

इस लिस्ट में भारतीयों में, बॉलीवुड और हॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जोनास 29वें स्थान पर हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने एक इंस्टाग्राम पोस्ट से 532,000 अमेरिकी डॉलर (4.40 करोड़ रुपये) की कमाई की हैं.

हॉपर एचक्यू की तरफ से यह रिपोर्ट जारी की गई है और इसके सह-संस्थापक, माइक बंदर यह देखकर काफी आश्चर्यचकित थे कि पिछले कुछ वर्षों में इंस्टाग्राम पर बड़े खिलाड़ियों की कमाई कैसे बढ़ी है.

यह भी पढ़ें: IND vs WI : विराट कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ेंगे तिलक वर्मा? वेस्टइंडीज में दिखाया है दम

बंदर ने कहा, 'यह मेरे लिए अभी भी चौंकाने वाला है कि मंच पर कमाया जाने वाला वार्षिक पैसा हर साल बढ़ता है. फिर भी, जो चीज मुझे अधिक आकर्षित करती है वह है शीर्ष पर लगातार बने रहने वाले खिलाड़ी. यह स्पष्ट है कि पारंपरिक मशहूर हस्तियों की चकाचौंध और ग्लैमर अभी भी नई 'प्रभावक' स्थिति पर हावी है. रोनाल्डो और मेसी न केवल पिच पर हावी हैं, बल्कि डिजिटल क्षेत्र में भी हावी हैं क्योंकि यह स्पष्ट है कि वे व्यक्तिगत ब्रांडिंग की शक्ति और उसके प्रभाव को व्यक्त करते हैं. जो हम 'साधारण' लोगों पर पकड़ रखता है'