News Nation Logo

कोहली की इस 'विराट' गलती ने टेस्ट मैंचों में डुबोई नईया!

Written By : शुभम उपाध्याय | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 27 Jul 2022, 02:18:14 PM
virat kohli doing this mistake in test cricket in all time

virat kohli doing this mistake in test cricket in all time (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

INDvsWI 2022 :  भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाने वाला है. सीरीज में भारत दो मैच जीतकर अजय बढ़त बना चुका है और आज चाहेगा इस मैच को अपने नाम करके वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ ही कर दिया जाए. इस काम में मदद वो तीन खिलाड़ी करेंगे जो कि टीम इंडिया के धुरंधर माने जाते हैं. टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे से पहले इंग्लैंड से मैच लड़ कर आई थी जहां पर उसने सभी प्रारूप यानी टेस्ट, वनडे और टी-20 में इंग्लैंड की टीम को मात दी थी. यानी टीम इंडिया की तैयारी टी20 कप के लिए अच्छी मानी जाएगी. आज बात करते हैं कि वनडे मैचों के साथ आखिर विराट कोहली के बल्ले को टेस्ट मैचों में क्या हुआ है. जो रुट भी विराट से आगे ही निकलते जा रहे हैं. 

दरअसल पिछले 5 साल के टेस्ट मुकाबलों की बात करें तो इंग्लैंड की टीम ने भारतीयों से ज्यादा टेस्ट मुकाबले खेले हैं. 2017 से इंग्लैंड ने 62 तो भारत की टीम ने सिर्फ 48 मैच खेले हैं. यानी टीम इंडिया के मुकाबले इंग्लैंड ने 19 मैच ज्यादा खेले हैं. इस मैच में कोहली फिर से फ्लॉप साबित हुए. कोहली ने पहली पारी में 11 तो दूसरी में 20 रन बनाए हैं. वहीं इंग्लैंड के जो रूट शानदार खेल दिखा रहे हैं.  अगर दोनों के पांच सालों के टेस्ट मैच की बात करें तो जो रूट ने 61 वहीं विराट ने 42 मैच खेले हैं. इससे पता चलता है कि विराट कोहली पहले की तुलना में टेस्ट मैच कम खेल रहे हैं. अब जब आप टेस्ट मैच खेलोगे नहीं तो प्रदर्शन कैसे करोगे, ये सीधा सवाल है.

लेकिन अब खबर आ रही है कि विराट ने ऐसी प्लानिंग बनाई है जो कि उनके फ्यूचर के लिए काफी ज्यादा अहम होने वाली है और उम्मीद कर रहे हैं कि जिंबाब्वे का दौरा भले ही छोटा हो लेकिन उनके फॉर्म के हिसाब से यह दौरा बहुत जरूरी है. विराट कोहली के प्रदर्शन की बात करें तो साल 2022 में उन्होंने 4 टेस्ट मैच खेले हैं और 220 रन बनाए हैं वहीं 8 वनडे मैचों में 175 रन बनाए हैं. साथ में 4 T20 मैच खेले हैं और 81 रन बनाए हैं. विराट ने ये काम नहीं किया गया तो यकीन मानिए समस्या बहुत ज्यादा बड़ी हो जाएगी और विराट के करियर पर भी सवाल ही निशान खड़े हो जाएंगे.

First Published : 27 Jul 2022, 02:18:14 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.