logo-image

विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा को मिली दिल्ली क्रिकेट में नई जिम्मेदारी

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने 2020-21 सीजन के लिए राजकुमार शर्मा को दिल्ली की सीनियर टीम का मुख्य कोच नियुक्त किए जाने की रविवार को घोषणा की.

Updated on: 20 Dec 2020, 03:10 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने 2020-21 सीजन के लिए राजकुमार शर्मा को दिल्ली की सीनियर टीम का मुख्य कोच नियुक्त किए जाने की रविवार को घोषणा की. उनके अलावा गुरशरण सिंह को सहायक कोच नियुक्त किया गया गया है. राजकुमार भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के बचपन के कोच हैं. पूर्व रणजी खिलाड़ी दाएं हाथ के बल्लेबाज और अपने खेलने के दिनों में दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज रह चुके हैं. राजकुमार शर्मा नौ प्रथम श्रेणी मैचों में दिल्ली का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. राजकुमार को 2016 में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कोहली की सफलता के कारण द्रोणाचार्य अवॉर्ड प्रदान किया गया था.

 

ये भी पढ़ें: टेस्ट सीरीज में इस नंबर पर करेंगे रोहित शर्मा बल्लेबाजी, जानिए कहां


इस बीच, आशु दानी को डीडीसीए की चयन समिति के अध्यक्ष नियुक्त किया गया है, जिसमें मोहन चतुवेर्दी और चेतन्य नंदा दो अन्य सदस्य हैं. क्रिकेट सलाहकार समिति के चेयरपर्सन अतुल वासन या उनके नामित व्यक्ति भी चयन समिति में पर्यवेक्षक के रूप में काम करेंगे. वहीं, उमेश चिकारा को प्रशिक्षक जबकि गजेंद्र कुमार को नए फिजियो के रूप में नियुक्त किया गया है. 10 जनवरी से शुरू होने जा रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत में घरेलू क्रिकेट सीजन की शुरूआत होगी.