logo-image

Virat Kohli Form: फॉर्म तलाशने अपने पुराने एकेडमी जाएंगे विराट कोहली!

राजकुमार शर्मा का मानना है कि वेस्टइंडीज दौरे से आराम मिलने के बाद कोहली के पास काफी समय है. ऐसे में वह अपनी फॉर्म वापस पाने के लिए अपनी इस पुरानी अकेडमी जरूर आएंगे.

Updated on: 19 Jul 2022, 09:23 AM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के पूर्व कोच विराट कोहली (Virat Kohli) करीब ढाई साल से खराब फॉर्म में चल रहे हैं. साल 2019 के बाद से उनके बल्ले से कोई बड़ा स्कोर नहीं आया है. उन्हें अब अपनी खराब फॉर्म को लेकर काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है. ऐसे में विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) को भरोसा है कि उनके पुराने शिष्य अपनी फॉर्म को तलाशने एक बार फिर अपने पुराने अकेडमी आएंगे. राजकुमार शर्मा का मानना है कि वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे से आराम मिलने के बाद कोहली के पास काफी समय है. ऐसे में वह अपनी फॉर्म वापस पाने के लिए अपनी इस पुरानी अकेडमी जरूर आएंगे.

राजकुमार शर्मा ने कहा, 'यह अकेडमी उनका अपना ग्राउंड है. अभी तक उन्हें वक्त नहीं मिल पा रहा था लेकिन अब जब उन्हें वक्त मिलेगा तो वह कुछ समय यहां बिता सकते हैं. अगर वह यहां आते हैं और प्रैक्टिस करते हैं तो मुझे बड़ी खुशी होगी. उनके फॉर्म के साथ कुछ ज्यादा दिक्कत नहीं है. वह जिन भी गेंदों पर आउट हुए, वह बड़ी अच्छी गेंदें थीं. अगर वह मेरे पास आते हैं जो कि मुझे लगता है कि ऐसा जरूर होगा तो हम उन चीजों पर काम करेंगे, जो उनके लिए परेशानी खड़ी कर रही है.'

यह भी पढ़ें: Virender Sehwag को पसंद नहीं टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी, नई जोड़ी का दिया सुझाव

साल 2019 से नहीं आया कोहली के बल्ले से बड़ा स्कोर 

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली लंबे वक्त से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं. साल 2019 से उनके बल्ले से कोई शतक नहीं आया है. साल 2020 से उनका ग्राफ लगातार नीचे गिरता जा रहा है. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में वह बड़ी पारियां खेलने में नाकाम साबित हो रहे हैं. हाल ही में समाप्त हुए इंग्लैंड दौरे पर भी वह पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. एजबेस्टन टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में महज 11 और दूसरी पारी में केवल 20 रन बनाए थे. वहीं दो टी20 मुकाबलों में वह महज 12 रन बना पाए थे. वनडे के दो मैचों में भी उन्होंने सिर्फ 17 और 16 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे थे. 

यह भी पढ़ें: 'और ये पांडू कम नहीं था' Hardik Pandya पर बयान देकर जमकर ट्रोल हुए Sourav Ganguly