News Nation Logo
Banner

यह खिलाड़ी तोड़ सकता है क्रिकेट के भगवान का रिकार्ड, ब्रेट ली ने बताया उसका नाम

ब्रेट ली ने कहा, लेकिन, आप यह कैसे कह सकते हैं कि कोई सचिन तेंदुलकर से आगे निकल सकता है. वह यहां भगवान है, क्या कोई भगवान से भी बेहतर हो सकता है, हम इंतजार करेंगे और देखेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Apr 2020, 01:56:54 PM
Brett Lee

ब्रेट ली (Photo Credit: आईएएनएस)

New Delhi:

आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ऐसे बल्लेबाज हैं, जोकि क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. ब्रेट ली (Brett Lee) ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा, हम यहां शानदार रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं और जिस तरह से उनका पिछले सात-आठ साल का क्रिकेट करियर रहा है. जिस तरह से विराट कोहली आगे बढ रहे हैं, उसे देखते हुए वह निश्चित रूप से इसे हासिल कर सकते हैं. आस्ट्रेलिया के लिए 76 टेस्ट, 221 वनडे और 25 टी 20 मैच खेलने वाले ली का मानना है कि सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ना अभी आसान नहीं है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 को लेकर अब विराट कोहली ने कह दी ऐसी बात

ब्रेट ली ने कहा, लेकिन, आप यह कैसे कह सकते हैं कि कोई सचिन तेंदुलकर से आगे निकल सकता है. वह यहां भगवान है, क्या कोई भगवान से भी बेहतर हो सकता है, हम इंतजार करेंगे और देखेंगे. सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए 200 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट और वनडे में मिलाकर 100 शतक लगाए हैं. सचिन तेंदुलकर ने 463 वनडे मैचों में 18426 रन बनाए हैं और इसमें 49 शतक शामिल हैं. सचिन ने शुक्रवार को ही अपना 47वां जन्मदिन मनाया है. टेस्ट में उनके नाम 15921 रन दर्ज है और इसमें शतक शामिल है. वहीं, विराट कोहली ने वनडे में अब तक 44 और टेस्ट में 27 शतक लगाए हैं और अब वह सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी करने से मात्र 29 शतक ही दूर हैं.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली बोले, जब तक IPL खेलूंगा RCB नहीं छोड़ूंगा, डीविलियर्स ने दिया ये जवाब

ब्रेट ली के अनुसार तीन ऐसे कारक है जोकि विराट कोहली के पक्ष में जाता है और वह इसी तीन कारणों के चलते क्रिकेट के भगवान सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. ब्रेट ली ने कहा, पहली चीज प्रतिभा है. वह निश्चित रूप से विराट कोहली के पास वह प्रतिभा है, जो पहले और सबसे महत्वपूर्ण है. इसके बाद फिटेनस आता है. वह काफी फिट हैं और 30 साल की उम्र में वह मानसिक रूप से भी काफी फिट हैं. घर से, पत्नी से और जब उनके बच्चे होंगे तब दूर रहना मानसिक रूप से फिट रहना जरूरी है. उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि अगर वह इसी तरह से मानसिक रूप से फिट रहते हैं तो मुझे लगता है कि उनमें ये तीनों गुण है, जिसके माध्यम से वह सचिन से आगे निकल सकते हैं.

First Published : 25 Apr 2020, 01:56:54 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो