logo-image

विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के खिलाफ चलाई मुहिम, बोले- मत कर फॉरवर्ड

वीडियो में टीम इंडिया के कप्तान विराट समेत कई बॉलीवुड कलाकार लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे सोशल मीडिया पर किसी भी कॉन्टेंट को बिना जांचे-परखे या बिना सच्चाई जाने उसे फॉरवर्ड न करें.

Updated on: 04 May 2020, 07:32 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस की वजह से 17 मई तक लॉकडाउन की वजह से बढ़ा दिया गया है. हालांकि, 4 मई से सरकार ने कुछ चुनिंदा इलाकों में लॉकडाउन को लेकर कुछ ढील दी है. लेकिन, देशभर में क्रिकेट सहित सभी खेल प्रतियोगिताओं पर लगाई गई पाबंदी जारी है. ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली घर में बैठकर ही देश को खुशहाल बनाने का प्रयास कर रहे हैं.

विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर फर्जी चीजों को फॉरवर्ड करने के खिलाफ जारी मुहिम का सोमवार को समर्थन किया और कहा कि इस लड़ाई को जीतने के लिए पूरे देश को एकजुट होकर खेलने की जरूरत है. कोहली ने सोशल मीडिया पर इस मुहिम के लिए #MatKarForward का भी इस्तेमाल किया है.

ये भी पढ़ें- 30 हजार जरूरतमंद लोगों को खाना पहुंचाएंगे विराट कोहली, कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में फिर बढ़ाए कदम

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "जब हम देश के लिए खेलते हैं, तब आप पूरे उत्साह के साथ हमें सपोर्ट करते हैं. लेकिन अब देश को आपकी जरूरत है, मुझे और हम सभी को देश के लिए यह रोल अदा करना है. क्या आप अपने हिस्से का करेंगे?." सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई इस वीडियो में बॉलीवुड कलाकार आयुष्मान खुराना, कृति सेनन और सारा अली खान भी हैं.

टीम इंडिया के कप्तान विराट समेत ये सभी बॉलीवुड कलाकार लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे सोशल मीडिया पर किसी भी कॉन्टेंट को बिना जांचे-परखे या बिना सच्चाई जाने उसे फॉरवर्ड न करें. बता दें कि देश बीते काफी समय से फेक न्यूज, फोटो और वीडियो से होने वाले नुकसान से जूझ रहा है.

ये भी पढ़ें- रिकी पोंटिंग दिल्ली के ड्रेसिंग रूम में अलग से मैन ऑफ द मैच देंगे : अक्षर पटेल

बताते चलें कि विराट कोहली कोरोना वायरस की वजह से मुश्किल में फंसे देश की मदद के लिए एक बार फिर से आगे आए हैं. विराट अपनी कंपनी One8 के साथ मिलकर 30 हजार जरूरतमंद लोगों को खाना पहुंचाएगे. ताकि कोरोना वायरस के कारण भूख से जंग लड़ रहे लोगों को खाना मिल सके.