logo-image

IND vs WI: भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5वें खिलाड़ी बने कोहली, देखें पूरी लिस्ट

Virat Kohli, India vs West Indies: भारत के लिए टेस्ट में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

Updated on: 14 Jul 2023, 08:40 AM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Test Stats: भारत और वेस्टइंडीज के बीच में खेले जा रहे डोमिनिका टेस्ट का दूसरा दिन भी भारत के नाम रहा. दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने विकेट के नुकसान पर  312 रन बना लिए हैं. इसके साथ टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के पहले पारी 150 रनों के जवाब में 162 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. इस वक्त यशस्वी जयसवाल 350 गेंदों पर 143 रन बनाकर खेल रहे हैं. जबकि विराट कोहली 96 गेंदों पर 36 रन बनाकर नाबाद हैं. दोनों के बीच 72 रनों की पार्टनरशिप हो चुकी है. वहीं इस मैच के दूसरे दिन कोहली कोहली के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हुआ. 

भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाना वाले 5वें खिलाड़ी बने कोहली

डोमिनिका टेस्ट के दूसरे दिन विराट कोहली ने टेस्ट में अपना 8504 रन पूरे किए. इसी के साथ वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में वीरेन्द्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया है. भारत के लिए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी की बात करें तो सचिन तेंदुलकर टॉप पर हैं. सचिन तेंदुलकर के नाम 15921 रन दर्ज है. वह टेस्ट इतिहास के सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. जबकि राहुल द्रविड़ 13265 रनों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI : रोहित-यशस्वी ने शतक जड़ रचा इतिहास, वेस्टइंडीज में पहले बार टेस्ट में भारत ने किया यह कारनामा

भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं सचिन तेंदुलकर

वहीं इस लिस्ट में सुनील गावस्कर तीसरे नंबर पर हैं. सुनील गावस्कर ने अपने टेस्ट करियर में 10122 रन बनाए. भारत के लिए टेस्ट मैचों में 8781 रनों के साथ वीवीएस लक्ष्मण चौथे नंबर पर हैं. जबकि 8504 रनों के साथ विराट कोहली पांचवे नंबर पह पहुंच गए हैं.