logo-image

कोहली को बोर्ड की चेतावनी, 'रन बनाओ नहीं तो टीम से बाहर'!

INDvsENG 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम आखिरी मुकाबला 7 विकेट्स से हार गई. और इसी के साथ विराट कोहली एक बार फिर से सभी के निशाने पर आ गए हैं. भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही थी.

Updated on: 07 Jul 2022, 01:19 PM

नई दिल्ली:

INDvsENG 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम आखिरी मुकाबला 7 विकेट्स से हार गई. और इसी के साथ विराट कोहली एक बार फिर से सभी के निशाने पर आ गए हैं. भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही थी. भारत को अगर 15 साल का इंतजार पूरा करना था तो इंग्लैंड की टीम को इस मैच में या तो मात देनी थी या फिर मैच ड्रा कराना होता. पर टीम मैच अपने नाम करने में सफल नही रही. कोहली से सभी को उम्मींद थी कि ये खिलाड़ी अपने खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए टीम की जीत में अहम योगदान देगा, पर ऐसा हो ना सका. कोहली ने पहली पारी में 11 तो दूसरी में 20 रन बनाए हैं. वहीं इंग्लैंड के जो रूट शानदार खेल दिखा रहे हैं. 

अब मीडिया रिपोर्ट है कि बीसीसीआई कोहली के इस खराब खेल पर सख्त होने जा रही है. बोर्ड ने कोहली को बता दिया है कि अगर वो इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में रन नहीं बनाते हैं तो टी20 विश्व कप से कोहली को बाहर किया जा सकता है. ऐसे में इस बड़े खिलाड़ी का करियर खतरें में जा सकता है.

मैच की बात करें तो पहली पारी में पंत और जडेजा के शानदार शतक के बदौलत भारत ने 416 रन बनाए थे. इसके जबाव में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 284 रन ही बना सकी. और भारत को 132 रन की बढ़त मिली। जो कि मैच अपने नाम करने के लिए बेहद जरूरी थी. दूसरी पारी में भारत के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर सके. टीम सिर्फ 245 रन ही बना सकी. भारत ने इंग्लैंड के सामने 378 रन का लक्ष्य दिया था. जिसे इंग्लैंड की टीम ने 3 विकेट्स के नुक्सान पर हासिल कर लिया. और भारत को 7 विकेट्स से मात दी.