logo-image

Virat Kohli के बल्ले की ये खासियत नहीं जानते होंगे आप, प्राइज तो उड़ा देगी होश

Virat Kohli Bat Price : आप विराट के बैट के बारे में कितना जानते हैं? क्या आपको पता है उसकी प्राइज कितनी है? या उसका वजन कितना होता है? आइए इस आर्टिकल में आपको इससे जुड़ी अहम जानकारी देते हैं...

Updated on: 28 Sep 2023, 04:21 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Bat Price : विश्व क्रिकेट में रन मशीन के नाम से पहचान बनाने वाले विराट कोहली मौजूदा समय में दुनिया के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं. विराट भरोसेमंद बल्लेबाज हैं, वो जब तक मैदान पर रहते हैं, तब तक टीम इंडिया असंभव मैच भी जीतने की काबिलियत रखती है. आप Virat Kohli की बल्लेबाजी के बारे में तो काफी कुछ जानते होंगे, लेकिन आप विराट के बैट के बारे में कितना जानते हैं? क्या आपको पता है उसकी प्राइज कितनी है? या उसका वजन कितना होता है? तो आइए आज इस आर्टिकल में आपको विराट के बल्ले की प्राइज सहित कुछ खास बातें बताते हैं...

Virat Kohli के बल्ले का वजह?

पिछले 1 दशक से क्रिकेट के गलियारों में अपनी धाक जमाने वाले विराट कोहली के बल्ले के बात करें, तो जानकारी के मुताबिक इसका वजह 1.1 किलोग्राम से लेकर 1.26 किलोग्राम तक होता है. अमूमन बल्लेबाजों के बैट में 6 से 12 दाने होते हैं, लेकिन विराट के बैट में 8-12 दाने होते हैं. इसलिए उनका बल्ला दूसरे बल्लेबाजों के बैट से हल्का भारी होता है. इसकी कीमत तकरीबन 27 हजार के करीब बताई जाती है. एक घुमावदार ब्लेड है, जिसकी मोटाई 38 से 42 मिमी तक है.

कई बार आपने बच्चों के बीच MRF वाले बल्ले का इतना क्रेज होता है की वो मार्केट में जाकर MRF वाला बैट मांगते हैं. उन्हें लगता है की विराट MRF का बैट यूज करते हैं. जबकि, बात तो ये है की वो बैट MRF का नहीं होता बल्कि, विराट के बैट का स्पॉन्सर है, इसलिए उनके बैट पर MRF लिखा होता है.

ये भी पढ़ें : World Cup 2023 : चेन्नई में कैसा है भारत vs ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड? आंकड़ें नहीं भारत के साथ

Virat Kohli की लग्जरी है लाइफस्टाइल

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली एक लग्जरी लाइफस्टाइल जीते हैं. बीसीसीआई सैलरी और आईपीएल सैलरी के अलावा उनके पास कमाई के अनगिनत जरिए हैं. उन्होंने होटल इंड्रस्ट्री में इन्वेस्ट किया हुआ है, प्रॉपर्टीज हैं, उनकी खुद की ब्रांड है, कई ब्रांड्स को एंडॉर्स और ऑडी, प्यूमा जैसी कई कंपनियों के ब्रांड एंबेजडर भी हैं. इतना ही नहीं और भी कई तरीके हैं, जहां से विराट करोड़ों की कमाई करते हैं. जानकारी के लिए बता दें, मौजूदा समय में विराट कोहली की नेट वर्थ 1050 करोड़ के करीब है.