News Nation Logo
Breaking
Banner

कोरोना के कोहराम को देखते हुए विराट कोहली ने देशवासियों से की एहतियात बरतने की अपील

भारत में कोरोना के खतरे को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज और इंडियन प्रीमियर लीग सहित सभी खेल गतिविधियों को निलंबित कर दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 14 Mar 2020, 05:36:30 PM
coronavirus

कोरोनावायरस (Photo Credit: न्यूज स्टेट ब्यूरो)

नई दिल्ली:  

पूरी दुनिया में कोहराम मचा रहे कोरोना वायरस की वजह से भारत में भी दो लोगों की मौत हो चुकी है, इसके अलावा देश में अभी तक कुल 84 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए भारत सरकार ने इसे महामारी घोषित कर दी है. कोरोना से बचने के लिए केंद्र सरकार जनता को लगातार जागरुक करने का काम कर रही है. इसी कड़ी में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी देशवासियों को कोरोना से बचने के लिए सावधान रहने के लिए संदेश दिया है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में सभी फुटबॉल गतिविधियां 31 मार्च तक स्थगित

विराट ने ट्वीट कर लोगों को सावधान रहने की अपील की

कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को ट्वीट कर लिखा, ‘‘मजबूत बने रहिए और सभी ऐहतियाती कदम उठाकर कोविड-19 से बचें. सुरक्षित रहिए, सतर्क रहिए और सबसे अहम बात है कि उपचार से बेहतर है बचाव करना. सभी अपना ध्यान रखिए.’’ बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से अभी तक 5 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1 लाख से भी ज्यादा इसकी चपेट में हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआई ने सभी घरेलू मैचों पर लगाई रोक

आईपीएल सहित सभी खेल गतिविधियां प्रभावित

भारत में कोरोना के खतरे को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज और इंडियन प्रीमियर लीग सहित सभी खेल गतिविधियों को निलंबित कर दिया गया है. बताते चलें कि भारतीय कप्तान को काला मास्क पहने लखनऊ हवाई अड्डे से उतरते देखा गया था. भारतीय टीम को शनिवार को अभ्यास करना था लेकिन बीसीसीआई और दक्षिण अफ्रीका ने मिलकर श्रृंखला रद्द करने का फैसला किया.

ये भी पढ़ें- कुत्ते, बिल्ली और चमगादड़ क्यों खाते हैं चीन के लोग, अब पूरी दुनिया को खतरे में डाल दिया : शोएब अख्तर

वीवीएस लक्ष्मण ने भी लोगों से एहतियात बरतने के लिए अपील की

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी लोगों को मिलकर इस बीमारी का सामना करने का संदेश दिया. उन्होंने ट्वीट किया ,‘‘जो खुद बचा रहेगा, वही दूसरों को बचा सकता है. हर किसी से जरूरी एहतियात बरतने का अनुरोध है. यदि आपके भीतर लक्षण है तो जांच कराइये. यदि पाजीटिव पाये गए है तो अलग थलग रहे और दूसरों को भी बचाये. हम सभी मिलकर इसका सामना कर सकते हैं.’’

First Published : 14 Mar 2020, 05:36:30 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.