logo-image

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में दान किए इतने रुपये

विराट कोहली के अलावा टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं. दुनियाभर में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने कुल 80 लाख रुपये दान किए हैं.

Updated on: 31 Mar 2020, 11:32 AM

नई दिल्ली:

पूरा देश इस वक्त कोरोना महामारी से जूझ रहा है. भारत में दिन-प्रतिदिन कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. इसके साथ ही इस महामारी की वजह से देश में रोजाना कई लोगों की मौत भी हो रही है. महामारी से बचने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन की वजह से देश के करोड़ों लोगों पर एक वक्त की रोटी का भी संकट आ टूटा है. इसके अलावा कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे देश के डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ के लिए सुरक्षा उपकरणों की भारी कमी है. लिहाजा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से आर्थिक मदद की अपील की है.

विराट और अनुष्का ने दान किए करोड़ रुपये
इसी सिलसिले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने सोमवार को ट्विटर पर भरोसा दिया था कि वे PM Cares Fund में अपना योगदान देंगे. हालांकि, कपल ने अपने ट्वीट में इस बात का कोई जिक्र नहीं किया था कि वे कितनी रकम दान कर रहे हैं. लेकिन, शाम तक ऐसी खबरें आने लगीं कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने मिलकर कुल 3 करोड़ रुपये का दान दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुष्का शर्मा के करीबी सूत्रों ने बताया कि विरुष्का ने प्रधानमंत्री केयर फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष (महाराष्ट्र) में ये दान राशि दी है.

हिटमैन ने दान में दिए 80 लाख रुपये
विराट कोहली के अलावा टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं. दुनियाभर में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने कुल 80 लाख रुपये दान किए हैं. रोहित ने प्रधानमंत्री केयर फंड में 45 लाख रुपये, मुख्यमंत्री राहत कोष (महाराष्ट्र) में 25 लाख रुपये, जोमाटो फीडिंग इंडिया को 5 लाख रुपये और स्ट्रे डॉग्स वेलफेयर को 5 लाख रुपये दान किए हैं. रोहित ने मंगलवार की सुबह खुद ट्विटर पर दान की गई राशि की जानकारी दी है.