logo-image

विराट कोहली और रवि शास्त्री ने जीत के लिए काम किया, किसी एजेंडा के लिए नहीं : भरत अरुण

कप्तान फैसले करता है, कभी टीम के हक में जाते हैं तो कभी सफल नहीं हो पाते. लेकिन इसका ये मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि विराट और रवि शास्त्री किसी एजेंडा के तहत काम कर रहे थे.

Updated on: 23 Nov 2021, 11:19 AM

नई दिल्ली :

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने कई ऐतिहासिक जीत दर्ज की हैं. T20 वर्ल्ड कप के बाद विराट लिमिटेड ओवर्स की कप्तानी छोड़ चुके हैं. साथ ही रवि शास्त्री का भी कार्यकाल पूरा हो चुका है. और अब टीम के साथ रोहित शर्मा एक कप्तान के तौर पर और राहुल द्रविड़ हेड कोच के तौर पर जुड़ चुके हैं. रवि शास्त्री ही नहीं बल्कि पूरे कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल पूरा हो चुका है. भरत अरुण जो की भारतीय टीम के बोलिंग कोच रह चुके हैं उनकी तरफ से रवि शास्त्री और विराट कोहली को लेकर एक बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि टीम ने रवि शास्त्री और कोहली के अंडर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. दोनों ही ऐसी टीम चाहते थे जो कि हर डिपार्टमेंट में अच्छा खेल दिखाए. मसलन बैटिंग बोलिंग और फील्डिंग. दोनों ने ही भारत की स्पिन गेंदबाजी को मजबूत किया जिससे हम हर कंडीशन में जीत सके. दोनों ने ही इस बात पर काम किया कि कैसे भारत को जीत दिलाई जा सके. कभी किसी एजेंडा के लिए कोई काम नहीं किया. कप्तान फैसले करता है, कभी टीम के हक में जाते हैं तो कभी सफल नहीं हो पाते. लेकिन इसका ये मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि विराट और रवि शास्त्री किसी एजेंडा के तहत काम कर रहे थे.

T20 वर्ल्ड कप के बीच विराट कोहली और रवि शास्त्री पर काफी सवाल उठे. अब चाहे वो टीम के सेलेक्शन को लेकर हो या फिर प्लेइंग 11 को लेकर. टीम लगातार हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. हालांकि छोटी टीमों को भारत ने बड़े अंतर से हराया. इस पर भरत अरुण का मानना है कि हम सभी जीतना ही चाहते हैं. लेकिन आपको ये नहीं भूलना चाहिए कि दूसरी टीम भी जीत के लिए आई है. इसलिए कभी-कभी फैसले आपके हक में नहीं जाते हैं.

भारत के पास इस समय वर्ल्ड क्लास के बोलर्स हैं. चाहे फास्ट बोलिंग हो या फिर स्पिनर्स। सभी अपना काम बखूबी निभा रहे हैं.