logo-image

VIDEO : जल्दबाजी में विराट के लिए क्या बोल गए द्रविड़, तुरंत सुधारनी पड़ी गलती

Virat Kohli के लिए आज का मैच काफी खास है, क्योंकि यहीं से उन्होंने अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था....

Updated on: 12 Jul 2023, 01:49 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के बुधवार 12 जुलाई से डोमिनिका में वेस्टइंडीज के साथ पहला टेस्ट मैच खेलेगा. WTC 2023 FINAL में कंगारुओं के हाथों मिली हार के बाद पहली बार भारतीय टीम मैदान पर उतरने जा रही है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) कई बड़े रिकॉर्ड्स तोड़ सकते हैं. वहीं, मैच से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने विराट को लेकर कुछ ऐसा कह दिया, जिसे उन्होंने तुरंत सुधारा. बता दें, 2011 में वेस्टइंडीज दौरे से ही विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी.

सीनियर खिलाड़ी बन चुके हैं Virat Kohli

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

साल 2011 में भारतीय टीम ने जब वेस्टइंडीज दौरा किया था, तब राहुल द्रविड़ अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर थे, वहीं विराट टेस्ट करियर का आगाज कर रहे थे. उस मुकाबले को याद करते हुए राहुल द्रविड़ और विराट कोहली ने उस टेस्ट से जुड़ी मैमोरीज के बारे में बात करते हुए BCCI TV पर कहा, "जब हम यहां पिछली बार खेलने आए थे, तब विराट काफी यंग थे. जो वनडे में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और टेस्ट टीम में किस्मत आजमाने आए थे. विराट को खुद के इस सफर पर गर्व होना चाहिए. कैसे वह एक वेटरन और सीनियर खिलाड़ी बन चुके हैं, मुझे वेटरन नहीं कहना चाहिए, सीनियर खिलाड़ी बन चुके हैं."

ये भी पढ़ें : WI vs IND : बारिश में धुलने से टीम इंडिया को होगा नुकसान, देखें वेदर फॉरकास्ट

वर्ल्ड क्रिकेट में KING हैं विराट

वेस्टइंडीज दौरे पर शुरु हुए टेस्ट करियर को विराट काफी आगे तक लेकर आए हैं. दिग्गज कोहली भारत के ही नहीं दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार हैं. उन्होंने भारत के लिए ने भारत के लिए 109 टेस्ट मैचों में 8479 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 28 शतक, 7 दोहरे शतक और 28 अर्धशतक लगाए हैं. विराट वर्ल्ड के फैब-4 बल्लेबाजों में शुमार हैं और लगातार अपनी टीम के लिए रन बना रहे हैं. एक बार फिर विंडीज दौरे पर विराट अपने बल्ले से बड़ी पारी खेलना चाहेंगे...