logo-image

यूं ही किंग कोहली नहीं बने विराट, शानदार प्रदर्शन के बावजूद नहीं मिलती थी टीम में जगह

विराट ने बताया कि एक बार उन्हें दिल्ली की टीम में सिलेक्ट नहीं किया गया था, जिसकी वजह से वे काफी निराश थे और रात के 3 बजे तक रोते रहे थे.

Updated on: 23 Apr 2020, 03:31 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास आज जो भी दौलत और शोहरत है, उसके बारे में बताने की शायद कोई जरूरत नहीं है. विराट आज उस मुकाम पर है, जहां दुनिया के करोड़ों युवा पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. रन मशीन बनकर दुनिया के सामने आए किंग कोहली ने अपने अतीत में क्या कुछ झेला, शायद ये कोई नहीं जानता. बुधवार को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने छात्रों के साथ अपने अनुभव शेयर किए. जहां विराट कोहली ने बताया कि वे एक बार बहुत हताश थे और रात के 3 बजे तक रोते रहे थे.

ये भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड संग बिना कपड़ों के बेड पर लेटा था ये दिग्गज खिलाड़ी, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

अपनी कप्तानी में भारत को अंडर-19 विश्व कप जीताने वाले विराट कोहली को टीम इंडिया में एंट्री पाने के लिए न सिर्फ परफॉर्म करना पड़ा बल्कि एक बुरे दौर से भी गुजरना पड़ा था. जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी कि विराट कोहली को घरेलू क्रिकेट में खेलने के बहुत कम मौके मिले थे. यही वजह थी कि वे एक बार वे पूरी रात रोते रहे थे. विराट ने उस रात बहाए अपने एक-एक आंसुओं को जाया नहीं जाने दिया और खुद को ऐसी मजबूती से तैयार किया कि उन्हें टीम इंडिया में जगह मिल गई और आज वे टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 9 महीने के लंबे ब्रेक के बावजूद पूरी तरह फिट हैं धोनी, इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कही ये बड़ी बातें

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने आज एक वीडियो सेशन में छात्र-छात्रों से बातचीत की और उनके साथ अपने अनुभव साझा किए. इस दौरान विराट ने बताया कि एक बार उन्हें दिल्ली की टीम में सिलेक्ट नहीं किया गया था, जिसकी वजह से वे काफी निराश थे और रात के 3 बजे तक रोते रहे थे. विराट ने बताया कि उन्हें इस बात का ज्यादा गम था कि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था, इसके बावजूद उन्हें टीम में नहीं चुना गया था.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन की धज्जियां उड़ते देख रोहित शर्मा ने जताई चिंता, परवाह न की तो होगी समस्या

विराट ने बच्चों को बताया कि वे टीम में नहीं चुने जाने से वे काफी निराश थे लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और लगातार मेहनत करते रहे और आज वो इस मुकाम पर पहुंच चुके हैं, जहां पहुंचने के लिए करोड़ों युवा कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसी दौरान विराट कोहली ने बताया कि जीवन में धैर्य रखना और बेवजह गुस्से पर काबू रखना उन्होंने अनुष्का से सीखा. अनुष्का से मिलने से पहले वे छोटी-छोटी बात पर तुरंत गुस्सा हो जाते थे.