logo-image

विराट कोहली ने एबी डि विलियर्स के साथ मिलकर धोनी को बनाया अपनी फेवरिट टीम का कप्तान

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में 6ठें सीजन से लगातार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी कर रहे हैं. वे आईपीएल के पहले सीजन से इसी टीम के लिए खेल रहे हैं.

Updated on: 25 Apr 2020, 01:20 PM

नई दिल्ली:

दुनियाभर में कोरोना वायरस से अभी तक मरने वालों का आंकड़ा 2 लाख के करीब पहुंच चुका है, जबकि कुल मामलों की संख्या 28 लाख के भी पार पहुंच चुकी है. भारत में भी कोविड-19 से हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. देश में महामारी के कुल मामले 24 हजार के आंकड़े को पार कर चुके हैं जबकि भारत में कोरोना वायरस से अभी तक 775 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. सरकार ने भारत में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन किया है. लॉकडाउन की वजह से देश के आम नागरिकों की तरह ही टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी भी अपने घरों में ही हैं.

ये भी पढ़ें- भुवनेश्वर कुमार ने की टीम प्रबंधन की तारीफ, बोले- चोटिल होने के बाद मिला पूरा सपोर्ट

खिलाड़ी अपनी फेवरिट एक्टिविटीज करने के साथ ही अब सोशल मीडिया पर लाइव चैट के जरिए एक-दूसरे से बातचीत भी कर रहे हैं. इसी बीच शुक्रवार को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज एबी डि विलियर्स के बीच अहम बातचीत हुई. बताते चलें कि दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं. विराट कोहली RCB के कप्तान हैं, तो वहीं दूसरी ओर डिविलियर्स, विराट के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं. लाइव चैट के दौरान दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल को लेकर बातचीत की.

ये भी पढ़ें- धोनी के रहते हुए कभी कोच की कमी महसूस नहीं हुई, इस गेंदबाज ने माही की तारीफ में पढ़े कसीदे

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में 6ठें सीजन से लगातार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी कर रहे हैं. वे आईपीएल के पहले सीजन से इसी टीम के लिए खेल रहे हैं. डिविलियर्स के साथ बातचीत के दौरान विराट ने कहा कि जब तक आईपीएल में रहेंगे, अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को नहीं छोड़ेंगे. बता दें कि RCB अभी तक 3 बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है, लेकिन एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है.

ये भी पढ़ें- बेडरूम में क्रुणाल के साथ टेबल टेनिस खेलते दिखे हार्दिक पांड्या, सोशल मीडिया पर हिट हुआ वीडियो

विराट ने कहा कि उनका लक्ष्य अभी भी टीम के लिए खिताब जीतना ही है. RCB के लिए खिताब जीतना उनके लिए एक सपने जैसा है. इसके अलावा विराट और डिविलियर्स ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के टॉप खिलाड़ियों को चुनकर 11 सदस्यीय टीम भी बनाई, जिसमें दोनों ने आपसी सहमति के साथ महेंद्र सिंह धोनी को इस टीम का कप्तान चुना है. विराट और डिविलियर्स की टीम में सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डि विलियर्स, जैक कैलिस, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, युजवेंद्र चहल, डेल स्टेन, जसप्रीत बुमराह और कगीसो रबाडा शामिल हैं.