logo-image

कोहली ने चयनकर्ताओं से वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम मांगा था : अशोक मल्होत्रा

कोहली ने चयनकर्ताओं से वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम मांगा था : अशोक मल्होत्रा

Updated on: 29 Jul 2022, 06:50 PM

नई दिल्ली:

भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं।

विराट कोहली 2019 से अपनी फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। ऐसा नहीं है कि उन्होंने रन नहीं बनाए हैं, लेकिन केवल 40 या 50 रन उनकी प्रतिभा और क्षमता के अनुरूप नहीं गिने जाते, क्योंकि एक शतक से कम कुछ भी कोहली द्वारा कम स्कोर माना जाता है।

कोहली के हालिया खराब प्रदर्शन से टीम में उनकी जगह को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं। इससे लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर अशोक मल्होत्रा ने भी इसी तरह की भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा कि टीम प्रबंधन के लिए कोहली से आगे देखने और हाल के दिनों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवाओं को अवसर देने का समय आ गया है।

मल्होत्रा ने जागरण टीवी को बताया, मुझे पता है कि वह एक महान खिलाड़ी है, लेकिन छोटे प्रारूप में वापसी करना मुश्किल है। लंबे प्रारूप में वापस आना आसान है, आपके पास वहां समय है। लेकिन टी20 में आपको जल्द ही हिट करना होता है और गति को जारी रखना पड़ता है। मुझे लगता है कि ये विराट कोहली के लिए चिंताजनक संकेत हैं।

टीम में कोहली की जगह को लेकर मल्होत्रा ने कहा, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों ने विपक्ष पर दबाव बनाया। ये खिलाड़ी विराट कोहली की जगह टीम में लेने को तैयार हैं क्योंकि कोहली को ज्यादा मौके नहीं दिए जा सकते।

मल्होत्रा ने आगे खुलासा किया कि चयनकर्ता नहीं चाहते थे कि वे वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम करें लेकिन कोहली ने खुद आराम करने पर जोर दिया।

मल्होत्रा ने कहा, मैंने चयनकर्ताओं के साथ बातचीत की और उन्होंने कहा कि उन्हें आराम नहीं दिया लेकिन विराट ने आराम मांगा। इसलिए, मुझे लगता है कि आराम करने का उनका फैसला सही नहीं था।

मल्होत्रा ने आगे कहा, हम सभी जानते हैं कि वह मानसिक रूप से बहुत मजबूत हैं। लेकिन विराट पर दबाव बढ़ रहा है। उन्होंने इतनी बार इतना अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है जिससे बहुत उम्मीद बढ़ी है, हर भारतीय चाहता है कि वह अच्छा खेलें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.