logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs SL: किंग कोहली ने शतक के साथ की साल की शुरुआत, अब वर्ल्ड कप पक्का!

IND vs SL: किंग कोहली ने शतक के साथ की साल की शुरुआत, अब वर्ल्ड कप पक्का!

Updated on: 10 Jan 2023, 05:09 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli 1st Century in 2023: टीम इंडिया (Team India) के रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) पुरानी लय में वापस आ चुके हैं. विराट कोहली ने इस साल का पहला शतक जड़कर संकेत दे दिया है कि टीम इंडिया को वर्ल्ड कप (World Cup) जीतने से कोई रोक नहीं सकता. इस साल अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भारत (India) में ही होगा. जिसकी तैयारी में खिलाड़ियों के साथ ही टीमें जुट गईं हैं. विराट कोहली का इस साल का पहला मुकाबला है. इस साल के अपने पहले मुकाबले में विराट कोहली ने 80 गेंदों पर 100 रनों के जादुई आंकड़ें को छूआ. 

कोहली ने एक छोर को संभाले रखा 

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई. 19.4 ओवर में 143 रनों के स्कोर पर गिल के रुप में टीम इंडिया का पहला विकेट गिरा. उन्होंने 60 गेंदों पर 70 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. गिल के विकेट गिरने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजी करने आए और एक छोर को संभाले रखा. 23.1 ओवर में 173 रनों के स्कोर पर टीम इंडिया का दूसरा विकेट रोहित शर्मा के रुप में गिरा. रोहित शर्मा ने 67 गेंदों पर 83 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. एक छोर से टीम इंडिया का विकेट गिरता रहा लेकिन विराट कोहली दूसरे छोट पर डटे रहे. 

विराट कोहली ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली

किंग कोहली (King Kohli) ने 87 गेंदों का सामना करते हुए 129.89 की स्ट्राइक रेट से 113 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और एक छक्का निकला. इस शतक के साथ वनडे में विराट कोहली के नाम 44 शतक दर्ज हो गया है. आज के मैच में विराट कोहली ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली है. उन्होंने अपनी इस पारी से संकेत दे दिया है कि अक्टूबर से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से फिट हैं. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में जब उनको आराम दिया गया था तो कई सवाल खड़े हुए थे. उन्होंने इस शानदार शतक से सारे सवालों के जवाब दे दिए हैं. 

श्रीलंका के खिलाफ कोहली का जमकर बोलता है बल्ला 

विराट कोहली के वनडे शतकों में एक शतक का और इजाफा हो गया है. विराट कोहली के नाम वनडे में 45 शतक दर्ज हो गए हैं. विराट कोहली के वनडे करियर पर नजर डालें तो 266 वनडे मुकाबलों की 257 पारियों में उनके बल्ले से 12584 रन निकले हैं. वनडे में विराट कोहली ने 64 अर्धशतक जड़ा है. आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे में विराट कोहली का प्रदर्शन उम्दा रहा है. विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ 48 वनडे मुकाबलों में अब तक 2333 रन बनाया है.