logo-image

विराट कोहली ने किया बड़ा कारनामा, Instagram पर 100 मिलियन फॉलोअर्स हुए

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मैदान पर कीर्तिमान बनाते रहते हैं लेकिन इस बार मैदान के बाहर सोशल मीडिया पर विराट कोहली ने धमला मचा दिया है.

Updated on: 02 Mar 2021, 08:52 AM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मैदान पर कीर्तिमान बनाते रहते हैं लेकिन इस बार मैदान के बाहर सोशल मीडिया पर विराट कोहली ने धमला मचा दिया है. अब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वो कर दिखाया है जो कोई भी क्रिकेटर नहीं कर पाया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर विराट कोहली के 100 मिलियन फॉलोअर्स यानी 10 करोड़ हो गए हैं. विराट कोहली पहले भारत क्रिकेटर के साथ साथ पहले भारतीय बने हैं जिन्होंने ये कारनामा किया है. इस मौके पर आईसीसी और आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें बधाई दी है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स का कैंप 11 मार्च से, MS Dhoni भी होंगे शामिल

 
 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

इसके अलावा अगर स्पोर्ट्स प्लेयर्स की बात की जाए तो ओवर ऑल विराट कोहली चौथे खिलाड़ी हैं जो 100 मिलियन के क्लब में शामिल हो गए हैं. इससे पहले तीनों फुटबॉल के खिलाफ इस लिस्ट में शुमार है. पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो, अर्जेंटीना के लियोनल मेसी के साथ साथ ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार शामिल है. रोनाल्डो के 266 मिलियन के करीब फॉलोअर्स है तो मेसी के 187. ब्राजील के नेमार के 147 मिलियम फॉलोअर्स हैं. बात अगर भारत के खिलाड़ियों की करेंगे सचिन तेंदुलकर के 27.8 और पूर्व कप्तान एम एस धोनी को 30.4 मिलियन लोग फॉलो करते हैं.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने की दो शख्स के साथ फोटो शेयर, जानिए कौन है ये

विराट कोहली इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं और सीरीज में 2-1 से बढ़त बना चुका है. विराट कोहली भारत के सबसे सफलों कप्तानों में से एक हैं. विराट कोहली ने भारत में बतौर कप्तान सर्वाधिक टेस्ट मैच जीतने के मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है. विराट कोहली हालांकि एमएस धोनी से कम मैचों में देश में कप्तानी करते हुए उनसे आगे निकल गए हैं. विराट कोहली ने जहां देश में अब तक 29 मैचों में कप्तानी की है वहीं धोनी 30 मैचों में कप्तान रहे हैं. विराट कोहली ने बतौर कप्तान अपने देश में अब 22 टेस्ट मैच जीते हैं जबकि धोनी के नामा घर में 21 जीत है.