logo-image

Viral Video: क्रिकेट के मैदान पर महेंद्र सिंह की वापसी जल्द, रांची में किया अभ्यास

विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद से ही धोनी ने क्रिकेट के मैदान पर अभी तक वापसी नहीं की है.

Updated on: 28 Feb 2020, 02:48 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अब जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले हैं. महेंद्र सिंह धोनी 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल में एक बार फिर चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे. आईपीएल 2020 का पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच 29 मार्च को खेला जाएगा. महेंद्र सिंह धोनी जुलाई 2019 से ही क्रिकेट से दूरी बनाए हुए हैं. महेंद्र सिंह धोनी को आखिरी बार आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए देखा गया था.

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड की शॉर्ट पिच रणनीति के सामने फिर होगी भारतीय बल्लेबाजों की अग्नि परीक्षा

आईपीएल के चलते धोनी ने शुरू किया अभ्यास
विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद से ही धोनी ने क्रिकेट के मैदान पर अभी तक वापसी नहीं की. आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टूर्नामेंट के नए सीजन को देखते हुए अभ्यास शुरू कर दिया है. महेंद्र सिंह धोनी ने रांची में बल्लेबाजी का अभ्यास किया. सोशल मीडिया पर उनकी कुछ वीडियोज वायरल हो रही है जिसमें वे स्थानीय खिलाड़ियों के साथ नेट्स में अभ्यास कर रहे हैं. आईपीएल शुरू होने में ठीक एक महीने का समय बचा है और ऐसे में अभ्यास करने के लिए धोनी के पास अब ज्यादा समय नहीं है.

ये भी पढ़ें- NZ vs IND: पृथ्वी शॉ पूरी तरह से फिट, क्राइस्टचर्च टेस्ट में खेलने के लिए तैयार

चेन्नई को 3 बार बना चुके हैं चैंपियन
लंबे समय से क्रिकेट से दूरी बनाए हुए महेंद्र सिंह धोनी के लिए अभ्यास का यह बहुत ही शानदार मौका है. चेन्नई सुपरकिंग्स महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में अभी तक 3 बार चैंपियन बन चुका है, जबकि 5 बार धोनी की टीम को फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स को साल 2010, 2011 और 2018 में चैंपियन बनाया था. जबकि माही की ये विश्व प्रसिद्ध टीम साल 2008, 2012, 2013, 2015 और 2019 के फाइनल मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा था.