News Nation Logo

अब IPL में भी ओपनिंग करेंगे RCB के कप्तान विराट कोहली, बताई ये बड़ी वजह

टीम इंडिया ने अपने बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड को 36 रन से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से जीत ली.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 21 Mar 2021, 07:42:25 AM
अब IPL में भी ओपनिंग करेंगे RCB के कप्तान विराट कोहली, बताई ये वजह

अब IPL में भी ओपनिंग करेंगे RCB के कप्तान विराट कोहली, बताई ये वजह (Photo Credit: https://twitter.com/imVkohli)

highlights

  • इंग्लैंड को सीरीज में हराने के बाद बोले विराट कोहली
  • आईपीएल में भी ओपनिंग करेंगे विराट

अहमदाबाद:

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए 5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 36 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही विराट सेना ने यह सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली. सीरीज के पांचवें और निर्णायक टी20 मैच में इंग्लैंड को हराकर सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वे इस साल 9 अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल के 14वें सीजन में भी बतौर ओपनर बल्लेबाजी करने के उतरेंगे. बता दें कि कोहली ने शनिवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पांचवें और निर्णायक टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 94 रन की जबरदस्त साझेदारी की. कोहली ने इस मैच में नॉटआउट 80 रनों की शानदार पारी खेली. विराट को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला.

भारत ने अपने बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड को 36 रन से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से जीत ली. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 224 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 188 रन पर रोक दिया. कोहली ने मैच के बाद कहा, "आज एक क्लासिक रोहित शर्मा था. और फिर सूर्यकुमार ने नंबर तीन पर आकर अच्छी बल्लेबाजी की. फिर हार्दिक ने इसे खत्म किया. मैं आईपीएल में भी ओपनिंग करने जा रहा हूं. पहले भी विभिन्न नंबरों पर बल्लेबाजी कर चुका हूं. लेकिन मुझे लगता है कि अभी हमारे पास मजबूत मध्यक्रम है. निश्चित रूप से रोहित को शीर्ष पर लाना पसंद करेंगे."

उन्होंने आगे कहा, "यह हमारे लिए एक सम्पूर्ण मैच था. हमने पूरी तरह से अपने प्रतिद्वंद्वी को बैकफुट पर धकेल दिया. यहां तक कि इतने अधिक ओस के साथ, पिछले मैच की तरह हमने फिर से स्कोर का बचाव किया है. ऋषभ और अय्यर को मौका नहीं मिलने के बावजूद हमने 224 रन बनाए. हमारी बल्लेबाजी की गहराई अच्छी है. आज मेरे और रोहित, दोनों के ही इरादे सकारात्मक थे. हमें पता था कि हम एक-दूसरे पर भरोसा कर सकते हैं."

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Mar 2021, 07:42:25 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.