logo-image

विनोद कांबली बने इंग्लैंड टीम के 'कोच' स्पिन को खेलने की तकनीक बताई

भारत और इंग्लैंड की सीरीज चल रही है लेकिन इंग्लिश बल्लेबाज को स्पिन खेलने में काफी दिक्कत आ रही है.

Updated on: 04 Mar 2021, 08:18 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड की सीरीज चल रही है लेकिन इंग्लिश बल्लेबाज को स्पिन खेलने में काफी दिक्कत आ रही है. चेन्नई में हुए पहले टेस्ट मैच को इंग्लैंड टीम ने जीता था लेकिन उसके बाद चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद हार का ठिकरा इंग्लिश बल्लेबाजों ने पिच पर फोड़ा. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने साफ कहा था कि पिच स्पिनर्स के लिए बनी थी. वहीं तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद में पिंक बॉल टेस्ट हुआ था जो दो दिन में खत्म हो गया था. जिसकी पिच को लेकर बहुत बवाल हुआ था. हालांकि काफी क्रिकेट दिग्गज ने इंग्लिश बल्लेबाजों की गलती बताई थी क्योंकि उन्होंने स्पिन को सही तरह से नहीं खेला था. अब पूर्व भारतीय बल्लेबाज विनोद कांबली ने बताया है कि स्पिन को कैसे खेला जा सकता है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 के लिए सुरेश रैना ने तैयारियां की शुरू, देखिए Video

विनोद कांबली ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें लिखा है कि युवा बल्लेबाज स्पिन को कैसे खेल सकते हैं. इस वीडियो के नीचे हैशटैग #IndvsEng का दिया गया है. यानी साफ है कि ये वीडियो कांबली ने इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए बनाई है जो भारत में आकर स्पिन नहीं खेल पा रहे हैं. इंग्लिश बल्लेबाजों की भारत में स्पिन ट्रेक पर धज्जियां उड़ी. इसी के साथ इंग्लैंड के बल्लेबाजों की तकनीक पर भी सवाल उठे. सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम सिर्फ 205 रनों पर ढेर हुई और फिर इंग्लिश टीम पर सवाल उठे क्योंकि स्पिन को खेलने में नाकाम रही. अब विनोद कांबली ने स्पिन की सही तकनीक बताई है, जिससे बल्लेबाजों को फायदा होगा.

ये भी पढ़ें: सिराज का खुलासा, बताया क्यों कप्तान विराट कोहली जाकर बेन स्टोक्स से भिड़े

अहमदाबाद में चल रहे भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म हो गया है. भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 24 रन बना लिए हैं. शुभमन गिल आउट हो गए हैं जबकि रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर नॉट आउट है. पहले बल्लेबाजी इंग्लैंड टीम ने 205 रन बनाए थे. इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने 28 बेन स्टोक्स ने 55 और डान लोरेंस ने 46 रन बनाए. अक्षर पटेल ने 68 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए.